मैनपुरी, रामपुर और खतौली उपचुनावों में BJP इन्हें सौंपी ‘जीत की जिम्मेदारी’

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हो रहे उपचुनावों को लेकर सियासी दल एक्शन मोड में आ गए हैं. मैनपुरी लोकसभा (Mainpuri By-Election), रामपुर विधानसभा (Rampur Bypoll) और खतौली विधानसभा (Khatauli Bypoll) में हो रहे उपचुनावों को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं.

इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी उपचुनावों में जीत की योजना तैयार कर ली है. भाजपा ने अपने मंत्रियों को उपचुनावों की कमान सौंप दी है. तो जानते हैं कि भाजपा ने अपने किन-किन नेताओं को कौन-कौन से उपचुनाव क्षेत्रों की जिम्मेदारी सौंपी है.

मैनपुरी उपचुनाव में ये संभालेंगे जिम्मेदारी

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

समाजवादी पार्टी के सबसे ताकतवर गढ़ में से एक रहे मैनपुरी में भाजपा ने सेंधमारी मारने की योजना तैयार कर ली है. भाजपा ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में असीम अरुण, राकेश सचान और अपीत पाल को भाजपा का पताका फहराने की जिम्मेदारी सौंपी है तो वहीं प्रतिभा शुक्ला, जयवीर सिंह और संदीप सिंह को भी भाजपा ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव की जिम्मेदारी दी है.

आपको बता दें कि मैनपुरी में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की तरफ से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) चुनावी मैदान में हैं तो वहीं भाजपा की तरफ से रघुराज सिंह शाक्य उम्मीदवार हैं.

रामपुर में इन्हें मिली जिम्मेदारी

ADVERTISEMENT

रामपुर की विधानसभा सीट भी समाजवादी पार्टी का एक ताकतवर गढ़ रही है. सपा के कद्दावर नेता आजम खान (Azam Khan) से यह सीट जानी जाती है. भाजपा हर हाल में रामपुर की सीट फतह करना चाहती है. भाजपा ने मिशन रामपुर के लिए बलदेव औलख और जितिन प्रसाद को जिम्मेदारी दी है. इसी के साथ रामपुर विधानसभा उपचुनावों में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजपा ने सुरेश खन्ना, धर्मपाल सिंह को भी रामपुर की कमान सौंपी है.

बता दें कि रामपुर में भाजपा ने आकाश सक्सेना को चुनावी मैदान में उतारा है तो वहीं समाजवादी पार्टी की तरफ से आसिम राजा को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

खतौली में ये संभालेंगे जिम्मेदारी

ADVERTISEMENT

खतौली विधानसभा के लिए भाजपा की तरफ से कपिल देव अग्रवाल, नरेश कश्यप, दिनेश खटीक और गुलाब देवी को जिम्मेदारी दी है. खतौली में सपा और रालोद का गठबंधन उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.

खतौली विधानसभा उपचुनाव में रालोद उम्मीदवार मदन भैया चुनावी दंगल में भेजे गए हैं. मदन भैया सपा-रालोद गठबंधन के उम्मीदवार हैं. दूसरी तरफ भाजपा ने खतौली उपचुनाव में राजकुमारी सैनी को अपना उम्मीदवार बनाया है.

मैनपुरी उपचुनाव: धर्मेंद्र यादव बोले- ‘चाचा जी का पूरा आशीर्वाद रहेगा, परिवार एक है’

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT