UP में तीसरे 'ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी' की तैयारी शुरू, PM मोदी के शामिल होने की संभावना

UP में तीसरे 'ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी' की तैयारी शुरू, PM मोदी के शामिल होने की संभावना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.फोटो: चंद्रदीप कुमार/ इंडिया टुडे

उत्तर प्रदेश में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए तीसरे 'ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी' की तैयारी शुरू हो गई है. तीन जून को यह समारोह लखनऊ में आयोजित करने की तैयारी चल रही है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की संभावना है.

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने सोमवार को यह जानकारी दी. प्रवक्ता ने कहा कि अडानी समूह, माइक्रोसॉफ्ट इंडिया, रिलायंस इंडस्ट्रीज, हीरानंदानी समूह, बिड़ला समूह, आईटीसी समूह सहित सभी राष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय कंपनियों के अध्यक्ष, सीईओ, निदेशक और प्रतिनिधि इसमें भाग ले सकते हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को आला अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा के संबंध में निर्देश दिए.

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा-निर्देशन में विगत पांच वर्ष में उत्तर प्रदेश देश में औद्योगिक निवेश के सबसे आकर्षक गंतव्य के रूप में राष्ट्रीय पटल पर उभर कर आया है. ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ रैंकिंग में प्रदेश का देश में दूसरा स्थान है.

उन्होंने कहा कि अब प्रदेश को इस रैंकिंग में प्रथम स्थान पर लाने के लक्ष्य के साथ ‘टीम यूपी’ को काम करना होगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार को यूपी इन्वेस्टर्स समिट में 4.68 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश प्रस्ताव मिले थे. इनमें से तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक के प्रस्ताव आज धरातल पर साकार हो रहे हैं.

उन्होंने निर्देशित किया कि आगामी जून माह में प्रदेश में प्रस्तावित तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के सफल आयोजन के लिए सभी तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं.

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के पहले कार्यकाल (2017-2022) के बीच दो निवेशकों के लिए दो बड़े समारोह आयोजित किए गये थे.

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि यह आयोजन ‘नए भारत के नए उत्तर प्रदेश’ की आकांक्षाओं को उड़ान देने वाला होगा.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.
UP में एक लाख से ज्यादा लाउडस्पीकर उतारे गए, दोबारा न लगने पाएं: CM योगी

संबंधित खबरें

No stories found.