मेरठ: किराया नहीं देने पर भवन मालिक ने बैंक पर जड़ा ताला, ग्राहक परेशान

मेरठ: किराया नहीं देने पर भवन मालिक ने बैंक पर जड़ा ताला, ग्राहक परेशान
फोटो : उस्मान चौधरी

मेरठ के दौराला क्षेत्र के सकौती में बुधवार सुबह किराए न मिलने के कारण भवन मालिक ने जिला सहकारी बैंक की सकौती शाखा में ताला जड़ दिया. भवन मालिक ने कहा जब तक पूरा किराया नहीं मिलेगा तब तक ताला नहीं खुलेगा. जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन के काफी समझाने के बाद बैक का ताला खुला.

अहम बिंदु

मेरठ से लगभग 30 किमी दूर दिल्ली-हरिद्वार नेशनल हाईवे 58 पर सकौती निवासी किरणपाल सिंह ने सहकारी बैंक को अपना भवन किराए पर दिया था. बताया जा रहा है कि पिछले 8 वर्ष से किराए और एग्रीमेंट को लेकर बैंक और भवन मालिक के बीच विवाद चला आ रहा था.

बुधवार को किराया नहीं मिलने पर भवन मालिक किरणपाल ने बैंक के गेट पर अपना ताला लगा दिया. ताला लगने से बैंक पहुंचे ग्राहकों को परेशानी उठानी पड़ी. किरणपाल सिंह का कहना है कि 2007 में भवन किराए पर दिया गया था. जिसका एग्रीमेंट भी खत्म हो गया है. बैंक को कई बार एप्लीकेशन दी, लेकिन बैंक वालों ने कोई महत्व नहीं दिया.

किरण पाल सिंह का आरोप है कि अगले एग्रीमेंट में किराया बढ़ाकर दिया जाना था, लेकिन उल्टा बैंक ने किराया घटा दिया. इन लोगों को लिखते-लिखते थक गया, लेकिन इन्होंने मेरी एक नहीं सुनी. बैंक ने उनको 6 लाख दिया है और उसमें 54 हजार टैक्स के काट लिए गए, जबकि उनको कोई इंटरेस्ट नहीं दिया क्योंकि उनको किराया नहीं मिला था. किरण पाल ने कहा कि बैंक ने बात का जवाब तक नहीं दे रहा था, तो ताला जड़ दिया.

बताया जा रहा है कि बैंक अधिकारियों ने उच्च अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कोई मदद नहीं मिली. जिसके बाद बैंक मैनेजर ने काफी समझाया, लेकिन भवन मालिक ने कहा मुझे पैसा चाहिए.

बाद में बैंक ने 6 लाख रुपये दे दिया. इस पर मालिक ने कहा कि मेरे किराए में से 54 हजार टैक्स के रूप में काटने की बात कहते हुए रोक लिया. जिसके बाद जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन मनिंदर पाल सिंह के काफी समझाने के बाद बैंक का ताला खुला.

मेरठ: किराया नहीं देने पर भवन मालिक ने बैंक पर जड़ा ताला, ग्राहक परेशान
कानपुर: बैंक लॉकर से जेवर चोरी के मामले में शाखा प्रबंधक समेत 4 लोग गिरफ्तार

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in