लखीमपुर खीरी: कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात, सरकार पर साधा निशाना

लखीमपुर खीरी: कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात, सरकार पर साधा निशाना
फोटो: यूपी कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से.

Lakhimpur Kheri Dalit sisters Rape-Murder: लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri News) जिले के निघासन क्षेत्र में गन्ने के खेत में एक पेड़ पर फांसी से लटकती पाई गई दो दलित बहनों के साथ कथित रेप और हत्या के मामले में पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है. वहीं इस मामले में राजनीति तेज होने के बाद कांग्रेस पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को लखीमपुर खीरी जाकर दोनों बहनों के माता-पिता से मुलाकात की.

कांग्रेस पार्टी की तरफ से परिवार को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि दी गई. इसके अलावा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल में शामिल दोनों विधायक आराधना मिश्रा मोना और वीरेंद्र चौधरी ने भी अपनी एक महीने की तनख्वाह एक-एक लाख रुपये पीड़ित परिवार को देने का ऐलान किया. कांग्रेस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की निगरानी में मामले की जांच की मांग की है.

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा के दावों पर सवाल उठाए. उन्होंने यूपी तक से कहा कि सरकार भले ही आंकड़ों से महिला सुरक्षा का दावा कर रही है, लेकिन लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर में हुई घटनाएं बता रही हैं कि यूपी में बेटियां असुरक्षित हैं.

बता दें कि पुलिस ने मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सभी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 376 (बलात्कार) और 452 (चोट, हमला या गलत तरीके से रोकना) और पोक्सो अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया है.

एससी/एसटी अधिनियम के प्रावधानों को भी प्राथमिकी में शामिल किया गया है. सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता बृजेश पांडे ने बताया कि सभी अभियुक्तों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

लखीमपुर खीरी: कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात, सरकार पर साधा निशाना
लखीमपुर खीरी: नाबालिग दलित बहनों का रेप-मर्डर! विपक्ष आक्रामक, CM योगी ने दिया ये निर्देश

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in