कैराना: SP MLA नाहिद हसन की चावल मिल कुर्क, ₹16 लाख का बकाया भुगतान नहीं करने का आरोप

कैराना: SP MLA नाहिद हसन की चावल मिल कुर्क, ₹16 लाख का बकाया भुगतान नहीं करने का आरोप
फोटो: समर्थ श्रीवास्तव, यूपी तक

कैराना से समाजवादी पार्टी (एसपी) के विधायक नाहिद हसन की चावल मिल को जिले के प्रशासनिक अधिकारियों ने कुर्क कर लिया. विधायक पर कृषि उत्पादन मंडी समिति के 16.04 लाख रुपये का बकाया भुगतान नहीं करने का आरोप है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

बकाया भुगतान नहीं होने के कारण जिला प्रशासन ने सोमवार को कैराना के एसपी विधायक की राइस मिल को कुर्क कर लिया.

शामली की जिलाधिकारी जसजीत कौर ने मंगलवार को बताया कि कैराना स्थित मंडी समिति का 16.04 लाख रुपये बकाया है. कृषि उत्पादन मंडी समिति का बकाया भुगतान नहीं करने के आरोप में राजस्व विभाग ने वसूली प्रमाण पत्र (आरसी) जारी कर चावल मिल को कुर्क कर लिया है.

तहसीलदार प्रियंका जायसवाल के नेतृत्व में तहसील अधिकारियों की टीम ने करोड़ो रुपये मूल्य की 6 बीघा जमीन पर स्थित विधायक की सम्राट राइस मिल को कुर्क कर लिया. कैराना कृषि उत्पादन मंडी समिति ने बकाया वसूलने के लिए आरसी तहसील को भेजी थी. चावल मिल के मालिक एसपी विधायक नाहिद हसन, उनकी मां पूर्व सांसद तबस्सुम बेगम और बहन इकरा हसन हैं.

अहम बिंदु

पुलिस ने फरवरी 2021 में कैराना में नाहिद हसन और तबस्सुम बेगम सहित 40 समर्थकों के खिलाफ गैंगस्टर कानून के तहत मामला दर्ज किया था. बाद में, नाहिद हसन को गिरफ्तार कर लिया गया और 15 जनवरी 2022 को जेल भेज दिया गया था. हसन उस समय कैराना विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए शामली जा रहे थे.

जेल में बंद नाहिद हसन ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की मृगांका सिंह को 25,000 से अधिक मतों से हराकर विधानसभा चुनाव जीता था. हसन को इस सीट पर 1.31 लाख ( 54.16 प्रतिशत) वोट मिले थे. हसन को कैराना कोतवाली के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था और तब से वह जेल में है.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

कैराना: SP MLA नाहिद हसन की चावल मिल कुर्क, ₹16 लाख का बकाया भुगतान नहीं करने का आरोप
योगी 2.0 में नाहिद हसन की मुश्किलें कम नहीं हो रहीं, अब राइस मिल की संपत्ति हुई कुर्क

संबंधित खबरें

No stories found.