नेपाल विमान हादसे में जान गंवाने वाले 4 दोस्तों के शव की हुई शिनाख्त, कल पहुंचेंगे गाजीपुर

नेपाल विमान हादसे में जान गंवाने वाले 4 दोस्तों के शव की हुई शिनाख्त, कल पहुंचेंगे गाजीपुर
फोटो - विनय कुमार सिंह

Ghazipur News: नेपाल के पोखरा में 15 जनवरी को हुए विमान हादसे (Nepal Plane Crashed) में उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के चार युवकों के शवों की पहचान कर ली गई है. वहीं शवों की पहचान के बाद परिजन उनके शव को लेकर नेपाल से रवाना हो गए हैं. एम्बुलेंस से काठमांडू से शव लेकर परिजन गाजीपुर आ रहे हैं. शवों को मंगलवार को गाजीपुर पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है.

अहम बिंदु

गाजीपुर के जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने कहा कि अभिषेक कुशवाहा, अनिल राजभर और विशाल शर्मा के शवों की पहचान कर ली गई है और इन्हें काठमांडू में मौजूद उनके परिजनों को सौंप दी गई है.

बता दें कि नेपाल विमान हादसे  में गाजीपुर के चार युवकों की दर्दनाक मौत हो गई थी. सभी युवक पक्के दोस्त थे और 12 जनवरी को नेपाल घूमने के लिए नेपाल गए हुए थे. हादसे में 28 साल के सोनू जायसवाल, 23 साल के विशाल शर्मा, 28 साल के अनिल राजभर और 25 साल के अभिषेक कुशवाहा की मौत हुई थी. सभी गाजीपुर के कासिमाबाद क्षेत्र के रहने वाले थे. गाजीपुर के डीएम का कहना है कि मृतकों के शव मंगलवार को गाजीपुर पहुंचेंगे. फिर उनका अंतिम संस्कार कराया जाएगा.

नेपाल विमान हादसे में जान गंवाने वाले चारों युवकों के शवों को लेकर उनके परिजनों सोमवार को गाजीपुर डीएम से मुलाकात करने गए थे. मगर, डीएम के मौजूद नहीं होने की वजह से पीड़ित परिवारों ने एसडीएम से मुलाकात की.

वहीं डीएम आर्यका अखोरी से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि हम नेपाल एंबेसी के संपर्क में हैं. उन्होंने बताया कि चारों शवों की शिनाख्त हो चुकी है और मंगलवार सुबह तक शव गाजीपुर आ जाएंगे. इसके बाद परिजनों से बात करके शवों का अंतिम संस्कार कराया जाएगा. डीएम ने यह भी कहा कि यूपी सीएम ने भी इस संबंध में संज्ञान लिया है. सभी मृतकों के परिवार को पांच-पांच लाख रुपए देने की घोषणा पहले ही हो चुकी है. यूपी सरकार इस दुख की घड़ी में परिजनों के साथ खड़ी है.

नेपाल विमान हादसे में जान गंवाने वाले 4 दोस्तों के शव की हुई शिनाख्त, कल पहुंचेंगे गाजीपुर
रामचरित मानस पर टिप्पणी को लेकर चौतरफा घिरे स्वामी प्रसाद मौर्य, अब जेल भेजने की उठी मांग

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in