जीरो टॉलरेंस की नीति पर बोले सीएम योगी, माफिया को पाताल से भी निकाल लाएंगे

सीएम योगी आदित्यनाथ.
सीएम योगी आदित्यनाथ.(फाइल फोटो: वीडियो स्क्रीनग्रैब/बीजेपी)

सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है. माफिया कोई भी हो, कहीं भी उसे पाताल से निकाल कर लाएंगे. यहां के क्षेत्र को माफियाओं ने लूट लिया. दीमक की तरह चाट खाया, गरीबों के हक पर डाका डालते रहे, आज इसी की भरपाई सरकार उनसे और उनके खानदान से करवा रही है.

अहम बिंदु

सीएम योगी ने गुरुवार को मऊ में 204 करोड़ रुपये की 47 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अपराधी और माफिया विकास के सबसे बड़े बैरियर हैं. इन्हें बाहर करना होगा, तभी मऊ विकास करेगा, जैसे वाराणसी और लखनऊ विकास कर रहे हैं. सरकार आपके साथ खड़ी है. आपकी सुरक्षा के साथ कोई समझौता स्वीकार नहीं है. आप कदम से कदम मिलाकर चलिए, सरकार आपका विकास करेगी.

सीएम योगी ने कहा कि यह ऋषि, मुनियों और क्रांतिकारियों की धरती है. इस धरती ने कल्पनाथ राय और स्वामी सहजानन्द जैसे व्यक्तित्व दिए हैं. उन्होंने कहा कि आज पूरा देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में नित नए आयाम जोड़ते हुए आगे बढ़ रहा है. आज भारत दुनिया की पांचवें नम्बर की अर्थव्यवस्था बन गया है. जिस ब्रिटेन ने कभी भारत पर राज किया था, आज भारत उसको पीछे छोड़ चुका है. दुनिया में कोई भी नीति और रणनीति ऐसी नहीं है, जो भारत के बिना पूरी हो सके.

अहम बिंदु

सीएम योगी ने कहा कि आज हर गरीब को शौचालय, प्रधानमंत्री आवास, बिजली कनेक्शन, रसोई गैस मिल रही है. अब होली दिवाली में भी फ्री सिलेंडर दिए जा रहे हैं. ये काम पहले भी हो सकता था, लेकिन तब सिर्फ गरीबी हटाओ के नारे लगाए जाते थे. गरीब, नौजवान और महिलाओं के लिए सिर्फ वादे होते थे.

आज ये काम साकार हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्ष में हमने 5 लाख सरकारी नौकरियां दीं. एक करोड़ 61 लाख नौजवानों को रोजगार और स्वरोजगार के साथ जोड़ा गया. डबल इंजन की सरकार हर प्रयास कर रही है. नौजवानों के उत्थान, महिलाओं के स्वावलंबन के कार्य कर रही है. समाज को भी जागरूक होना पड़ेगा, जब साथ मिलकर खड़े होंगे, तो परिणाम भी अच्छे आएंगे.

सीएम योगी ने कहा कि आजादी के बाद 70 वर्षों में प्रदेश में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज थे. जबकि आज पांच वर्ष में हमने 35 नये मेडिकल कॉलेज बनाए. बलिया और मऊ में मेडिकल कॉलेज भी जल्द स्थापित होंगे. स्वस्थ समाज से स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण होगा. यही नया भारत है और यही नई तस्वीर है. उन्होंने कहा कि आज देश में राष्ट्रीय शिक्षा नीति भी लागू हो गई है और महाराजा सुहेलदेव के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना हुई है. ये आजमगढ़ मऊ के नौजवानों के भविष्य का निर्माण करेगा.

सीएम योगी ने कहा कि हमारे गांव भी आत्मनिर्भर बनें, हमें इसके लिए कार्य करना होगा. तभी हमारा प्रदेश और देश आगे बढ़ेगा. वस्त्र उद्योग ऐसा क्षेत्र है जहां कृषि के बाद सबसे ज़्यादा रोजगार के अवसर हैं. हमें इसे आगे बढ़ाना होगा. उन्होंने कहा कि हम प्रदेश को देश की नम्बर वन अर्थव्यवस्था बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं.

आप भी अपने स्तर पर प्रयास करें. सरकार आपके साथ है. हमें सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना होगा. हमारी सरकार युवा, महिला और किसान के सुरक्षा, सम्मान और उत्थान के लिए प्रयास कर रही है. समाज में बिना भेदभाव के विकास हो इसके लिए सरकार काम कर रही है.

जिले में चल रही विकास परियोजनाओं का जाना हाल

जनसभा को संबोधित करने के बाद सीएम योगी ने जिले में चल रही परियोजनाओं को हाल जाना. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि परियोजनाओं में देरी सहन नहीं होगी. उन्होंने अधिकारियों को परियोजनाओं में तेजी लाने का निर्देश दिया. इसके साथ वह पुलिस लाइन में निर्माणाधीन आवासीय भवनों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

सीएम योगी आदित्यनाथ.
गोरखपुर: सीएम योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने के आरोप में युवक गिरफ्तार

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in