CM योगी ने प्रदेशवासियों को दी शिक्षक दिवस की बधाई, आज करेंगे गुरुजनों का सम्मान

UP News Hindi | यूपी समाचार
योगी आदित्यनाथ.
योगी आदित्यनाथ.फोटो: योगी आदित्यनाथ, ट्विटर.

UP News: सोमवार, 5 सितंबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शिक्षक दिवस की बधाई दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "व्यक्ति, समाज और राष्ट्र की उन्नति के संवाहक सभी शिक्षक गण व प्रदेशवासियों को 'शिक्षक दिवस' की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! आइए, इस अवसर पर अपने समस्त शिक्षकों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करें, उनकी शिक्षाओं के अनुगमन हेतु संकल्पित हों."

फोटो: @myogiadityanath/ ट्विटर

शिक्षक दिवस पर मुख्यमंत्री योगी करेंगे गुरुजनों का सम्मान

आपको बता दें कि सीएम योगी (CM Yogi) सोमवार को शिक्षक दिवस (Teacher's Day) के अवसर पर अलग-अलग बोर्ड के मेधावी छात्र-छात्राओं के आठ प्रधानाचार्यों को सम्मानित करेंगे. इसके साथ ही बेसिक शिक्षा विभाग के 75 शिक्षकों को अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित करेंगे. सीएम योगी माध्यमिक शिक्षा विभाग के पांच पोर्टल का शुभारंभ भी करेंगे. इस दौरान कस्तूरबा गांधी विद्यालय की बालिकाओं एवं समर्थ कार्यक्रम के तहत दिव्यांग बच्चों को स्टाइपेंड एवं एस्कॉर्ट अलाउंस डीबीटी के जरिए ट्रांसफर भी करेंगे.
अहम बिंदु

14 इंटर कॉलेज का होगा शिलान्यास

शिक्षक दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकभवन में यूपी, सीबीएसई, सीआईएससीई, उत्तर प्रदेश संस्कृत शिक्षा परिषद के मेधावी विद्यार्थियों के आठ प्रधानाचार्यों को सम्मानित करेंगे. इसके साथ पांच पोर्टल का शुभारंभ करेंगे. वहीं 39 नये हाईस्कूल और 14 इंटर कॉलेज का शिलान्यास किया जाएगा.

सीएम किन पोर्टल्स का करेंगे शुभारंभ? इसे नीचे दिए गए लिंक को क्लिक कर जानें-

योगी आदित्यनाथ.
शिक्षक दिवस पर मुख्यमंत्री योगी करेंगे गुरुजनों का सम्मान, लॉन्च होंगे ये पांच पोर्टल

साइन होगा ये एमओयू (MOU)

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के समाने प्रवीण योजना के तहत राजकीय विद्यार्थियों को वोकेशनल ट्रेनिंग और जॉब रेडी स्किल्स के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग और उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के बीच एमओयू साइन किया जाएगा. यह एमओयू माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. सरिता तिवारी एवं कौशल विकास मिशन के मिशन निदेशक आन्द्रा वामसी के बीच होगा. योजना के तहत माध्यमिक शिक्षा विभाग एवं उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के सहयोग से राजकीय विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों में वोकेशनल ट्रेनिंग के माध्यम से जॉब रेडी स्किल्स के विकास के लिए प्रत्येक कार्यदिवस में विद्यालय अवधि में निःशुल्क सर्टिफिकेशन कोर्स संचालित किया जायेगा.

योगी आदित्यनाथ.
आजम खान पर सीएम योगी ने साधा निशाना, बिना भेदभाव रामपुर के विकास का किया वादा

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in