चंदौली: केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा

चंदौली: केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा
फोटो कोलाज: यूपी तक

इन दिनों पूर्वी उत्तर प्रदेश का चंदौली (flood in chandauli) भी बाढ़ की चपेट में है. गंगा नदी उफान पर है और गंगा के बाढ़ का पानी चंदौली के 3 दर्जन से ज्यादा गांव में पहुंच चुका है. बाढ़ की वजह से किसानों की फसल का नुकसान हुआ है और वहीं दूसरी तरफ आम जनजीवन भी काफी प्रभावित हुआ है.

बाढ़ की विभीषिका को देखते हुए चंदौली के सांसद और केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय (Mahendra Nath Pandey) ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया. महेंद्र नाथ पांडेय ने चंदौली के पड़ाव इलाके मे बाढ़ से प्रभावित बहादुरपुर, सुजाबाद, मढ़िया और रतनपुर गांव का दौरा किया.

साथ ही डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे ने चंदौली संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वाराणसी के कुछ बाढ़ प्रभावित इलाकों का भी दौरा किया और राहत सामग्री बांटी.

फोटो: उदय गुप्ता, यूपी तक

डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने बाढ़ पीड़ितों से बातचीत की और उनका हालचाल जाना. साथ ही उन्होंने इस बात का आश्वासन भी दिया कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार बाढ़ से प्रभावित लोगों की बढ़-चढ़कर मदद कर रही है.

गौरतलब है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के पांच थाना क्षेत्रों के 3 दर्जन से ज्यादा गांव बाढ़ से प्रभावित हैं. चंदौली में गंगा नदी खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रही है. जिसको लेकर लोगों में काफी चिंता बनी हुई है. जिला प्रशासन की तरफ से बाढ़ को लेकर तमाम उपाय भी किए गए हैं और बाढ़ राहत केंद्र खोले गए हैं. साथ ही साथ तमाम बाढ़ चौकियों को भी एक्टिवेट कर दिया गया है.

उधर बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने आए केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी जमकर तारीफ की. डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं बाढ़ के हालात पर नजर रखे हुए हैं.

उन्होंने कहा कि बाढ़ का पानी उतरने के बाद लगातार 20 दिन तक दवाओं का छिड़काव, क्लोरीन का छिड़काव और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जाएगा, ताकि संक्रामक रोग ना फैलें.

उन्होंने आगे कहा, "हमारी योगी सरकार सजग है और निरंतर वाराणसी से चंदौली से और प्रदेश देश से प्रेम रखने वाले मोदी जी मॉनिटर कर रहे हैं. और हम सब स्वयं प्रशासन के माध्यम से बाढ़ के हालात पर नजर रखे हुए हैं."

चंदौली: केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा
चंदौली को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग को लेकर सपा की पदयात्रा, सैकड़ों किसान हुए शामिल

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in