स्वास्थ्य विभाग के खाली पदों पर भर्ती के लिए आयोग बनाने पर विचार कर सकती है सरकार: ब्रजेश

स्वास्थ्य विभाग के खाली पदों पर भर्ती के लिए आयोग बनाने पर विचार कर सकती है सरकार: ब्रजेश
ब्रजेश पाठकफोटो: चंद्रदीप कुमार, इंडिया टुडे

उत्तर प्रदेश की विधानसभा में सोमवार को उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भरोसा दिया कि सरकार स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए 'स्वास्थ्य चयन आयोग' बनाने पर विचार कर सकती है.

विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सपा के वरिष्ठ सदस्य (पूर्व विधानसभा अध्यक्ष) माता प्रसाद पांडेय के अनुपूरक प्रश्न के उत्तर में यह भरोसा दिया.

इसके पहले समाजवादी पार्टी के मनोज कुमार पांडेय ने दंत चिकित्सकों के रिक्त पदों पर और उस पर नियुक्ति के बारे में सवाल किया जिसके जवाब में पाठक ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में चिकित्सकों के कुल स्वीकृत 19011 पदों के सापेक्ष कुल 12699 चिकित्सक तैनात हैं. वर्तमान में दंत चिकित्सक के कुल 174 पद रिक्त है.

इस बीच पशुधन विभाग के मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि जो किसान पशुओं को छुट्टा छोड़ेगा उसके खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

विपक्षी सदस्यों के सवाल के जवाब में सिंह ने कहा कि 'कसाई और किसान में अंतर होता है। हम कसाई की नहीं, किसान की चिंता जरूर करेंगे लेकिन जो पशुओं को छुट्टा छोड़ेगा उसके खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.'

विपक्षी सदस्य अवधेश प्रसाद ने राज्य में किसानों की फसलों को छुट्टा जानवरों से बचाने की सरकार की कार्ययोजना और अन्य सदस्यों ने आवारा पशुओं के हमले से लोगों की मौत पर सरकार द्वारा मुआवजा दिये जाने के संदर्भ में सवाल किया था.

(भाषा के इनुपट्स के साथ)

ब्रजेश पाठक
दंपति ने बच्चे का नाम 'ब्रजेश' रखा तो डिप्टी सीएम ने दी बधाई, जानिए पूरा मामला

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in