यूपी में फिर आउट हुआ पेपर, 150-200 रुपए में बिका, मोबाइल में भेजा सॉल्व प्रश्न पत्र

यूपी में फिर आउट हुआ पेपर, 150-200 रुपए में बिका, मोबाइल में भेजा सॉल्व प्रश्न पत्र
फोटो कोलाज: यूपी तक

यूपी के आगरा में एक बार फिर पेपर लीक का मामला सामने आया है. बुधवार, 11 मई को आगरा के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय का B.Sc. थर्ड ईयर मैथ और जूलॉजी का पेपर कथित तौर पर आउट हो गया.

मामले में 50 से भी ज्यादा नकलची छात्र पकड़े गए हैं. छात्र और छात्राओं के मोबाइल में सॉल्व्ड पेपर मिला है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. एसपी सिटी विकास कुमार मौके पर पहुंच गए हैं.

पुलिस ने छात्र-छात्राओं के मोबाइल जब्त कर सॉल्वड पेपर को बरामद कर लिया. इसके बाद पूरे कॉलेज में चेकिंग अभियान चलाया गया. चेकिंग के दौरान 50 से भी ज्यादा छात्र-छात्राएं परीक्षा में नकल करते हुए रंगे हाथ पकड़े गए. उनके पास से नकल सामग्री भी बरामद हुई है.

अहम बिंदु

पुलिस टीम फिलहाल यह पता लगाने के प्रयास में जुटी हुई है कि पेपर कहां से आउट हुआ है? छात्र-छात्राओं के मोबाइल में कैसे पहुंचा. अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक, कहा यह भी जा रहा है कि कई दिन से कॉलेज में परीक्षा के पेपर आउट हो रहे थे. पेपर ड़ेढ़ सौ से दो सौ रुपये में बेचा जा रहा था. एसपी सिटी का कहना है कि मामले में मुकदमा दर्ज कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

कॉलेज के प्राचार्य प्रो.अनुराग शुक्ला ने कहा, "कॉलेज के बाहर 2 छात्रों के मोबाइल में मैथ और जूलॉजी के पेपर मिले हैं. विश्वविद्यालय को सूचना दे दी गई है. मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है."

वहीं आगरा के एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया, "परीक्षा से पहले पेपर आउट होने की जानकारी मिली है. जांच की जा रही है. तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी."

यूपी में फिर आउट हुआ पेपर, 150-200 रुपए में बिका, मोबाइल में भेजा सॉल्व प्रश्न पत्र
यूपी बोर्ड पेपर लीक मामले में बलिया से प्रधानाचार्य गिरफ्तार, अब तक 51 आरोपी अरेस्ट

संबंधित खबरें

No stories found.