भदोही: विजय मिश्रा की मिर्जापुर में 10 करोड़ रुपये की संपत्ति होगी जब्त, DM ने दिया आदेश

भदोही: विजय मिश्रा की मिर्जापुर में 10 करोड़ रुपये की संपत्ति होगी जब्त, DM ने दिया आदेश
फोटो: महेश जायसवाल, यूपी तक

भदोही जिले के ज्ञानपुर विधानसभा से पूर्व विधायक और बाहुबली विजय मिश्रा (Vijay Mishra) की मिर्जापुर में दस करोड़ से अधिक कीमत की अचल संपत्ति जब्त होगी. गैंगस्टर एक्ट के तहत भदोही डीएम ने संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया है.

रिश्तेदार की संपत्ति कब्जा करने और युवती से दुष्कर्म सहित अन्य मामलों में जेल में बंद विजय मिश्रा की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं. विजय मिश्रा की एक के बाद एक संपत्तियों को प्रशासन जब्त कर रहा है. अब मिर्जापुर के लालगंज तहसील अंतर्गत भूसी पथरहा में मौजूद 26 बीघा चार विस्वा भूमि को गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त करने का भदोही डीएम ने आदेश दिया है.

दावा है कि यह भूमि विजय मिश्रा ने अपने बेटे विष्णु, बहु रूपा और समधी रमेश मिश्रा के नाम पर रजिस्ट्री कराई थी. विजय मिश्रा द्वारा अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर इस भूमि को बेहद कम कीमत में ली गई थी. इस भूमि की मौजूदा बाजार मूल्य 10 करोड़ 92 लाख है.

गौरतलब है कि हाल ही में विजय मिश्रा की प्रयागराज जिले में दस करोड़ से अधिक कीमत की भूमि को भी कुर्क किया गया था. पुलिस के मुताबिक विजय मिश्रा पर हत्या, लूट, रेप सहित 83 मामले दर्ज हैं.

भदोही के एसपी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि शासन स्तर पर चयनित कुख्यात माफिया गैंगस्टर विजय मिश्रा की अवैध तरीके से अपराध से अर्जित जमीन, जो लगभग साढ़े छह हेक्टेयर के आसपास लालगंज जनपद मिर्जापुर में स्थित है. इस जमीन की वर्तमान बाजार मूल्य दस करोड़ लाख रुपये है.

उन्होंने आगे कहा कि इस संपत्ति को डीएम भदोही के आदेश पर जब्तीकरण का आदेश हुआ है. शीघ्र ही इस आदेश को अमल में लाते हुए जब्त किया जाएगा. इसके अलावा इस कुख्यात माफिया के ऊपर पहले भी काफी संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई की गई है. आगे भी यह सख्त कार्रवाई जारी रहेगी.

भदोही: विजय मिश्रा की मिर्जापुर में 10 करोड़ रुपये की संपत्ति होगी जब्त, DM ने दिया आदेश
भदोही: पूर्व विधायक विजय मिश्रा के गैंग और रिश्तेदारों की 10 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in