यूपी समेत देश के इन हिस्सों में आत्मघाती हमले की धमकी, अलकायदा ने चिट्ठी में ये सब लिखा

UP News in Hindi | Crime in UP
यूपी समेत देश के इन हिस्सों में आत्मघाती हमले की धमकी, अलकायदा ने चिट्ठी में ये सब लिखा
सांकेतिक तस्वीर.फोटो: इंडिया टुडे

आतंकवादी समूह अल-कायदा ने एक धमकी भरा पत्र जारी कर कहा कि वह 'पैगंबर के सम्मान में लड़ने' के लिए दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश और गुजरात में आत्मघाती हमले करेगा. बता दें कि एक टीवी न्यूज चैनल पर बहस के दौरान बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा की 'विवादित' टिप्पणी के बाद उठे विवाद के बीच अल-कायदा ने ये धमकी दी है. अल-कायदा के आधिकारिक मीडिया चैनल शहाब मीडिया के जरिए ये धमकी सामने आई है.

अहम बिंदु

धमकी भरे पत्र में लिखा है, "हम उन लोगों को मार देंगे जो हमारे पैगंबर का अपमान करते हैं और हम अपने शरीर और अपने बच्चों के शरीर के साथ विस्फोटक बांधेंगे ताकि उन लोगों को उड़ा दिया जा सके जो हमारे पैगंबर का अपमान करने की हिम्मत करते हैं...भगवा आतंकवादियों को अब दिल्ली, बॉम्बे, यूपी और गुजरात में अपने अंत का इंतजार करना चाहिए."

फोटो: अरविंद ओझा

पिछले कुछ दिनों में, मलेशिया, कुवैत और पाकिस्तान जैसे कई देशों ने पैगंबर मोहममद पर बीजेपी के कुछ नेताओं द्वारा की गई हालिया टिप्पणियों की निंदा की है. नुपुर शर्मा ने जहां एक टीवी डिबेट के दौरान टिप्पणी की, वहीं एक अन्य नेता नवीन जिंदल ने ट्विटर पर एक विवादास्पद टिप्पणी पोस्ट की थी.

इस बीच, भारत ने यह सुनिश्चित किया है कि विचार केवल कुछ 'फ्रिंज तत्वों' के हैं और भारत सरकार के विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं. भारत ने इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) के उस बयान को भी "स्पष्ट रूप से खारिज" किया, जिसमें भारत को "अनुचित और संकीर्ण सोच वाला" बताया गया था.

इससे पहले, सत्तारूढ़ बीजेपी ने प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित और टिप्पणी को लेकर मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल को निष्कासित किया था. पार्टी ने एक बयान जारी कर किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अनादर के लिए अपनी असहिष्णुता पर जोर दिया था.

सांकेतिक तस्वीर.
मायावती और अखिलेश ने नूपुर शर्मा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in