नोएडा: ‘इस जन्म में फौजी नहीं बन पाया, अगले में जरूर बनूंगा’ अग्निवीर में फेल होने के बाद युवक ने किया सुसाइड

भूपेंद्र चौधरी

• 07:03 AM • 15 Feb 2023

Noida News: नोएडा में एक युवक ने सेना की परीक्षा में फेल होने के बाद कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. युवक ने…

UPTAK
follow google news

Noida News: नोएडा में एक युवक ने सेना की परीक्षा में फेल होने के बाद कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. युवक ने सुसाइड नोट में लिखा कि ‘मेरी अधूरे ख्वाब अधूरी कहानी. इस जन्म में फौजी नहीं बन पाया, लेकिन अगले जन्म में जरूर बनूंगा.” घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

विस्तार से जानिए मामला

दरअसल ये हैरान कर देने वाला मामला नोएडा के थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के बरौला गांव से सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ के रहने वाले हरि सिंह परिवार के साथ नोएडा के बरौला गांव में रहते है. वह किसी तरह से अपने परिवार का पेट पाल रहे हैं. उनका बेटा दीपू परिवार का सहारा बनने की चाहत में सेना में भर्ती होना चाहता था.

बताया जा रहा है कि वह कई सालों से सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहा था. दीपू ने अग्निवीर भर्ती की परीक्षा दी थी. मगर वह परीक्षा में फेल हो गया. बताया जा रहा है कि परीक्षा पास न कर पाने के बाद से वह परेशान था और उदास रहने लगा था.

मां-पिता के लिए कुछ कर पाया

मिली जानकारी के मुताबिक, युवक ने सुसाइड नोट लिख युवक ने बंद कमरे में फांसी लगा ली. युवक ने सुसाइड नोट में लिखा है, “वह इस जन्म में फौजी नहीं बन पाया लेकिन अगले जन्म में फौजी अवश्य बनेगा. मैंने 4 साल मेहनत की, लेकिन कुछ नहीं बन पाया. मां-बाप के लिए कुछ नहीं कर पाया, इसलिए सुसाइड कर रहा हूं.”

नोएडा पुलिस की मीडिया सेल ने जानकारी देते हुए बताया, “ बरौला गांव में युवक द्वारा फांसी लगाकर सुसाइड की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंच युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. कमरे से सुसाइड नोट भी मिला है. युवक आर्मी की तैयारी कर रहा था.”

    follow whatsapp
    Main news