चंदौली: साधारण से दिखने वाले शख्स के बैग से निकला ₹1.5 करोड़ कैश, ये सब होना था इस रकम के साथ

उदय गुप्ता

• 03:28 AM • 12 Mar 2023

Chandauli News: दिल्ली-हावड़ा रेल रूट के सर्वाधिक व्यस्ततम रेलवे स्टेशनों में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर जीआरपी ने चेकिंग के दौरान एक ऐसे शख्स…

UPTAK
follow google news

Chandauli News: दिल्ली-हावड़ा रेल रूट के सर्वाधिक व्यस्ततम रेलवे स्टेशनों में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर जीआरपी ने चेकिंग के दौरान एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसके पास डेढ़ करोड़ रुपये कैश मौजूद था. इतनी भारी रकम की बाबत इस व्यक्ति के पास किसी भी तरह के वैध कागजात नहीं थे. लिहाजा जीआरपी ने इसे गिरफ्तार कर लिया और डेढ़ करोड़ की नकदी को जब्त कर लिया. जब्त किए गए सभी नोट पांच-पांच सौ और दो-दो हजार के हैं. इस भारी रकम को लेकर यह व्यक्ति दिल्ली से हावड़ा जा रहा था, जहां पर इसे रकम की डिलीवरी देनी थी. फिलहाल पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच पड़ताल के लिए इनकम टैक्स और अन्य संबंधित जांच एजेंसियों को सूचना दे दी है.

यह भी पढ़ें...

विस्तार से जानिए पूरे मामले को

दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की जीआरपी के दफ्तर में अधिकारियों के टेबल पर पड़े इन नोटों की गड्डीयों को जरा गौर से देखिए. पांच पांच सौ और दो-दो हजार के नोटों की ये गड्डियां जीआरपी के जवानों के बीच खड़े इस शख्स के बैग से बरामद हुई हैं. इस शख्स का नाम रमेश दास है, जो छत्तीसगढ़ के कोरबा का रहने वाला है. पूछताछ में इस व्यक्ति ने जीआरपी को जानकारी दी है कि दिल्ली के रहने वाले सोने चांदी के एक व्यवसाई ने इस रकम को हावड़ा पहुंचाने के लिए दिया था. इस शख्स के पास से एक कोल्ड ड्रिंक ओपनर भी मिला है, जिस पर चाइनीज भाषा में कुछ नंबर लिखे हुए हैं. जिस व्यक्ति को इस भारी रकम की डिलीवरी देनी थी उसके पास भी इसी नंबर का कोल्ड ड्रिंक ओपनर मौजूद रहना था जिसे देखने के बाद इसे इस धनराशि की डिलीवरी देनी थी.

पुलिस ने शख्स को कैसे पकड़ा?

साधारण से दिखने वाले शख्स के बैग से

दरअसल पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर आरपीएफ और जीआरपी की टीम रूटीन चेकिंग कर रही थी, तभी दिल्ली से गुवाहाटी की तरफ जाने वाली ब्रह्मपुत्र मेल से यह व्यक्ति नीचे उतरा. शक के आधार पर जब पुलिस के जवानों ने इस पूछताछ की और इसके पास मौजूद ट्रॉली बैग की तलाशी ली तो पुलिस वाले भी हैरान रह गए. बेहद साधारण से दिखने वाले इस शख्स के पास मौजूद ट्रॉली बैग में 500 और 2000 की गाड़ियां ठसाठस भरी हुई थीं. जीआरपी के जवान इसे पकड़कर थाने ले आए. पूछताछ में इस शख्स ने अपना नाम रमेश दास बताया.

पुलिस टीम को शख्स ने क्या बताया?

पुलिस टीम को इस व्यक्ति ने यह भी जानकारी दी कि डेढ़ करोड़ रुपयों से भरा हुआ यह ट्राली बैग दिल्ली के सोने चांदी के व्यवसाई आशीष अग्रवाल का है. जिसे उसे हावड़ा में पहुंचाना था. जिस व्यक्ति को यह डिलीवरी देनी थी वह उसे हावड़ा जंक्शन पर मिलता. इस व्यक्ति के पास एक कोल्ड ड्रिंक ओपनर था और ऐसा ही हूं बहू ओपनर हावड़ा में मौजूद व्यक्ति के पास था. जिसका मिलान करने के बाद इस ट्रॉली बैग को उसे सौंपना था. पुलिस के अनुसार रमेश दास नाम का यह व्यक्ति दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर ट्रेन बदलने के लिए उतरा था, उसी दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ गया. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल कर रही है और इस पूरे मामले की जानकारी इनकम टैक्स और जीएसटी सहित तमाम जांच एजेंसियों को भी दे दी गई है.

    follow whatsapp
    Main news