जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ना चाहती थी अनिल दुजाना की पत्नी, इस वजह से वापस लेना पड़ा था नामांकन

अरुण त्यागी

04 May 2023 (अपडेटेड: 04 May 2023, 06:06 PM)

यूपी एसटीएफ ने गुरुवार को हत्या के 18 मामलों में आरोपी खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना को मेरठ जिले के एक गांव में मुठभेड़ में मार…

UPTAK
follow google news

यूपी एसटीएफ ने गुरुवार को हत्या के 18 मामलों में आरोपी खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना को मेरठ जिले के एक गांव में मुठभेड़ में मार गिराया. गौतमबुद्ध नगर के बादलपुर थाना क्षेत्र के दुजाना गांव निवासी अनिल दुजाना के खिलाफ 65 मामले दर्ज हैं जिनमें पश्चिमी उप्र के विभिन्न जिलों में हत्या, हत्या के प्रयास और रंगदारी मांगने समेत अन्य मामले शामिल हैं.

यह भी पढ़ें...

अनिल दुजाना के खिलाफ पहला मामला गाजियाबाद के कविनगर थाने में 2002 में हत्या (302 भादस ) का दर्ज किया गया था. इसके बाद दुजाना ने अपराध की दुनिया में कदम रख दिया और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. दुजाना के खिलाफ हाल ही में दादरी थाने में रंगदारी (386 भादंसं) का मामला इसी साल दर्ज किया गया था.

दुजाना ने पत्नी को चुनाव लड़ाने का बनाया था मन

लगभग 2 साल पहले अनिल दुजाना ने बागपत के गांव घिटोरा की रहने वाली पूजा नाम की लड़की से कोर्ट मैरिज की थी. शादी के बाद अनिल दुजाना कुछ समय के लिए शांत हो गया था और कम आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने लगा था. शादी के कुछ महीनों के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव आया तो उसने अपनी पत्नी पूजा को निर्दलीय चुनाव लड़ाने का मन बना लिया था.

हालांकि, उस वक्त जयचंद प्रधान हत्याकांड में अनिल दुजाना के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज हो गया. ऐसे में जिले के तत्कालीन पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने अनिल दुजाना के खिलाफ शिकंजा कस दिया. इसके बाद अनिल दुजाना की पत्नी पूजा ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया था.

दुजाना की शादी के पीछे ये है रोचक कहानी

गैंगस्टर अनिल दुजाना की शादी की कहानी काफी रोचक है. मिली जानकारी के अनुसार, बागपत की रहने वाली पूजा नामक युवती से अनिल दुजाना की शादी हुई थी. दुजाना की पत्नी का 2021 में जमानत पर बाहर आने के बाद अनिल ने सूरजपुर कोर्ट में 18 फरवरी को पूजा से शादी की थी.

बता दें कि पूजा के पिता लीलू का बागपत के रहने वाले राजकुमार नामक शख्स से 40 बीघा जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. दरअसल, राजकुमार ने अपनी बेटियों की शादी अपराधी हरेंद्र खड़खड़ी और उसके भाई कर दी थी. ऐसे में राजकुमार के सामने अपनी ठसक दिखाने के लिए लीलू ने अपनी बेटी की शादी गैंगस्टर दुजाना से कर दी.

    follow whatsapp
    Main news