अखिलेश यादव को मिला CBI से नोटिस तो भड़कीं डिंपल यादव, कही दी बड़ी बात

यूपी तक

01 Mar 2024 (अपडेटेड: 01 Mar 2024, 07:14 PM)

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को सीबीआई ने समन भेजा है. केंद्रीय एजेंसी ने खनन घोटाला मामले में उन्हें तलब किया था.

follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को सीबीआई ने समन भेजा है. केंद्रीय एजेंसी ने खनन घोटाला मामले में उन्हें तलब किया था. सीबीआई ने अखिलेश को बतौर गवाह बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस भेजा था. सपा अध्यक्ष को आज ही दिल्ली आकर अपना बयान दर्ज कराना था, लेकिन अखिलेश आज सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए. साथ ही साथ इस दौरान अखिलेश ने CBI के नाम एक संदेश भी दिया. वहीं सपा प्रमुख को समन भेजने के मामले में उनकी पत्नी डिंपल यादव का बड़ा बयान सामने आया है. 

यह भी पढ़ें...

इस बात पर भड़कीं डिंपल यादव 

मैनपुरी से सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा कि, 'इस तरह के नोटिस बहुत सारे नेताओं को आ रहे हैं, जो भाजपा से कड़ा मुकाबला कर रहे हैं. ये उसी शृंखला में एक कड़ी है.  डिंपल यादव ने कहा कि क्योंकि भाजपा जानती है कि आज देश की हालत क्या है. हमार देश डेढ लाख करोड़ के कर्ज में डूबा हुआ है. एयरपोर्ट और रेलवे बेचा जा रहा है. जहां गवर्नमेंट की सरकारी जमीनें होती है उन्हें भी बड़े-बड़े उद्योगपतियों को बेचा जा रहा है.'

अखिलेश यादव को मिला है समन

आपको बता दें कि सीबीआई ने बुधवार को समन भेजकर अखिलेश को गुरुवार को दिल्ली आकर गवाह देने के लिए कहा था. इसपर अखिलेश ने दील्ली जाने से इनकार कर दिया और कहा कि मामले की जांच पड़ताल दिल्ली में की जाए. इससे पहले अखिलेश यादव यह भी कह चुके हैं कि भाजपा के निशाने पर सबसे ज्यादा सपा ही है. उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव से पहले भी उन्हें किसी मामले में नोटिस मिला था. अब जबकि लोकसभा चुनाव नजदीक हैं, तो उन्हें फिर से नोटिस मिल रहा है.
 

    follow whatsapp
    Main news