यूपी: BJP प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर आखिरी मंथन, भूपेंद्र चौधरी के नाम पर लग सकती है मुहर!

कुमार अभिषेक

• 02:59 PM • 24 Aug 2022

उत्तर प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष को लेकर मंथन आखिरी दौर में है. बताया जा रहा है कि जाट नेता और योगी सरकार में कैबिनेट…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष को लेकर मंथन आखिरी दौर में है. बताया जा रहा है कि जाट नेता और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी के नाम पर देर रात मुहर लग सकती है. जानकारी आ रही है कि भूपेंद्र चौधरी (Bhupendra Singh Chaudhary) को दिल्ली से बुलावा आया है और वे रवाना भी हो चुके हैं. गौरतलब है कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) समेत जो नाम प्रदेश अध्यक्ष के लिए रेस में थे उनमें भूपेंद्र चौधरी का भी नाम था.

यह भी पढ़ें...

चूंकि भूपेंद्र चौधरी मुरादाबाद के रहने वाले हैं. पार्टी के साथ-साथ संगठन में भी इनकी अच्छी पकड़ है. पार्टी को एक ऐसा प्रदेश अध्यक्ष चाहिए था जो सरकार और संगठन दोनों को साथ लेकर चल सके. साल 2024 के आम चुनाव में भाजपा कहीं से भी रिस्क नहीं लेना चाहती है. ऐसे में वो जाट नेता को प्रदेश में पार्टी की कमान देकर उस हिस्से को काफी मजबूत करना चाहती है जहां उसकी इतनी पकड़ नहीं है.

भूपेंद्र चौधरी आजमगढ़ दौरा छोड़कर दिल्ली रवाना हो चुके हैं. ऐसा माना जाता है कि भूपेंद्र चौधरी का संगठन में अच्छा अनुभव है. वे योगी सरकार 2.0 में पंचायती राज मंत्री हैं. माना जाता है कि किसान आंदोलन के बावजूद उन्होंने पश्चिमी यूपी में बीजेपी को जीत दिलाई थी. अब बीजेपी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भूपेंद्र चौधरी के जरिए यूपी के इस हिस्से में पकड़ और मजबूत बनाने के साथ शानदार जीत की उम्मीद कर रही है.

ऐसा माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व 2024 में केशव मौर्य का उपयोग उत्तर प्रदेश के बाहर खासकर बिहार जैसे राज्य में भी करना चाहेगा, जहां इस बार कुर्मी, कोईरी, कुशवाहा जैसे वोटों को अपने पाले में करने की बीजेपी को बड़ी चुनौती होगी.

ये नाम भी थे प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में

भूपेंद्र चौधरी और केशव मौर्य के अलावा जो नाम चर्चा में थे उसमें हरीश द्विवेदी ब्राह्मण चेहरे के तौर पर देखे जा रहे थे. एक नाम श्रीकांत शर्मा का भी लिया जा रहा था. दलित चेहरा विद्यासागर सोनकर का नाम भी रेस में बताया जा रहा था.

आखिरी वक्त में कुछ भी हो सकता है

एक बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि यह बीजेपी है, आखिरी वक्त में किसका नाम सामने आ जाए दावे से कह पाना मुश्किल है. सुबह तक केशव प्रसाद मौर्य के नाम की चर्चा तेज थी. वजह था उनका ट्वीट जो कहीं न कहीं बड़े इशारे कर रहा था. वहीं शाम तक आते-आते भूपेंद्र चौधरी को दिल्ली बुलाया गया. अब माना जा रहा है कि भूपेंद्र चौधरी के नाम पर फाइनल मुहर लग जाएगी.

UP में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पर पेंच! केशव मौर्य या पश्चिम से कोई नाम, कौन है रेस में?

    follow whatsapp
    Main news