नीलकंठ तिवारी ने डाला वोट, माफी मांगने के सवाल पर बोले- ‘FB लाइव देखिए, क्लियर हो जाएगा’

रोशन जायसवाल

07 Mar 2022 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 09:34 AM)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के सातवें चरण के तहत सोमवार, 7 मार्च को 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर वोटिंग चल रही है.…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के सातवें चरण के तहत सोमवार, 7 मार्च को 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर वोटिंग चल रही है. इस बीच वाराणसी दक्षिण सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार और प्रदेश सरकार में मंत्री नीलकंठ तिवारी ने अपना वोट डाल दिया है. इस मौके पर यूपी तक ने उनसे खास बातचीत की है.

यह भी पढ़ें...

यूपी तक से बातचीत में नीलकंठ तिवारी ने कहा, “सब लोग आज मतदान करें, इतना ही मेरा आग्रह है.” ‘पीएम मोदी के रोडशो से कितना लाभ मिलेगा?’ इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “आदरणीय प्रधानमंत्री जी के आशीर्वाद से बीजेपी को हमेशा से लाभ मिलता है.”

‘माफी मांगने वाला सवाल आपसे बार-बार किया जा रहा है, उसकी सच्चाई क्या है?’ इसके जवाब में नीलकंठ तिवारी ने कहा, “आप हमारा फेसबुक लाइव देख लीजिए, आपको सब क्लियर हो जाएगा.”

दरअसल, सातवें चरण की वोटिंग से पहले नीलकंठ तिवारी के फेसबुक लाइव की एक पार्ट की वीडियो काफी वायरल हो गई थी, जिसमें उन्होंने कहा था, “सामाजिक जीवन है. राजनीतिक जीवन है. जिम्मेदारियां बहुत हैं. प्रदेश भर में भ्रमण रहा…यदि कोई गलती हुई हो जाने-अनजाने में, उसके लिए व्यक्तिगत रूप से मुझसे आप कुछ भी कह सकते हैं, बात भी कर सकते हैं. मैं उसके लिए आपसे क्षमा भी मांगता हूं. क्षमाप्रार्थी भी हूं.”

गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में सातवें चरण की इन 54 सीट में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और उसके सहयोगियों अपना दल (एस) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) को कुल 36 सीट मिली थीं. इनमें बीजेपी को 29, अपना दल (एस) को चार और एसबीएसपी को तीन सीट प्राप्त हुई थीं.

वहीं, समाजवादी पार्टी (एसपी) को 11, बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) को छह और निषाद पार्टी को एक सीट पर जीत मिली थी. पिछली बार 2017 में अपने दम पर लड़ी निषाद पार्टी इस बार बीजेपी के साथ गठबंधन में है, जबकि एसबीएसपी ने एसपी से गठबंधन किया है.

UP चुनाव: क्या वाराणसी में लगाई गई गुजरात पुलिस? रिटायर्ड IAS के सवाल पर ये बोले DM

    follow whatsapp
    Main news