SP नेता बोले- ‘योगी जी को हैसियत से ज्यादा मिला, CM न होंगे तो कोई नमस्कार भी नहीं करेगा’

कुमार कुणाल

• 08:01 AM • 20 Feb 2022

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के तीसरे फेज के तहत रविवार, 20 फरवरी को 16 जिलों की 59 सीटों के लिए मतदान जारी है.…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के तीसरे फेज के तहत रविवार, 20 फरवरी को 16 जिलों की 59 सीटों के लिए मतदान जारी है. वोटिंग के बीच विभिन्न सियासी दलों के कई नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही हैं. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन ने हाथरस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तीखा हमला बोला है. यूपी तक से खास बातचीत में रामजी लाल सुमन ने कहा है, “योगी जी को हैसियत से ज्यादा मिल गया है.”

यह भी पढ़ें...

एसपी के राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन ने कहा,

“योगी आदित्यनाथ का बीजेपी को फायदा नहीं नुकसान होगा. योगी जी को हैसियत से ज्यादा मिल गया है. अगर योगी मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे तो कोई नमस्कार करने को भी तैयार नहीं होगा. योगी जी प्रधानमंत्री नहीं, कोई अंतरराष्ट्रीय पोस्ट हो उसके लिए भी तैयार हैं, जितना योगी जी को मिल गया उतना ही बहुत ज्यादा है. पिछली बार बीजेपी को लाभ इसलिए हुआ क्योंकि उन्होंने मुख्यमंत्री पद के लिए कोई चेहरा नहीं दिया था.”

रामजी लाल सुमन

एसपी-बीएसपी के गठबंधन पर रामजी लाल सुमन ने कहा, “बीएसपी और एसपी दोनों के कार्यकर्ता चाहते थे कि मायावती और अखिलेश का गठबंधन रहे.”

भारतीय जनता पार्टी को निशाने पर लेते हुए सुमन ने कहा, “बीजेपी ने लोगों को जाति और धर्म के नाम पर गुमराह किया है…बीजेपी के लोग इन सब मुद्दों पर वोट मांग रहे हैं, जनता इन सब चीजों को रिजेक्ट कर चुकी है. मुझे विश्वास है कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में सरकार बनेगी. इस चुनाव में नफरत हारेगी और प्यार जीतेगा.”

गौरतलब है कि साल 2017 में बीजेपी ने तीसरे चरण की 59 सीट में से कुल 49 सीट जीती थी, जबकि एसपी को सिर्फ नौ सीट से संतोष करना पड़ा था. कांग्रेस को एक सीट मिली थी, जबकि बहुजन समाज पार्टी को एक भी सीट नहीं मिल सकी थी.

UP चुनाव फेज 3: वोट डालने के बाद अखिलेश यादव ने बताया इस बार कैसा रहेगा BJP का हाल

    follow whatsapp
    Main news