'सूरत और सीरत पर कमेंट करने वालों...' फेशियल हेयर को लेकर ट्रोल होने पर टॉपर प्राची ने ये कहा

यूपी तक

27 Apr 2024 (अपडेटेड: 27 Apr 2024, 11:59 AM)

UP Board Topper Prachi Nigam News: इस बार 10वीं की परीक्षा में सीतापुर निवासी प्राची निगम ने टॉप किया है. मगर अफसोस की बात यह है कि रिजल्ट आने के बाद लोगों ने प्राची की मेहनत की सराहना करने की बजाय उन्हें ट्रोल किया.

UPTAK
follow google news

UP Board Topper Prachi Nigam News: यूपी बोर्ड की 10वीं परीक्षा 2024 का रिजल्ट घोषित (UP Board 10th Result) कर दिया गया है. आपको बता दें कि इस बार 10वीं की परीक्षा में सीतापुर निवासी प्राची निगम ने टॉप किया है. वह सीतापुर के सीता बाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की छात्रा हैं. प्राची को 600 में से 591 नंबर प्राप्त हुए हैं. मगर अफसोस की बात यह है कि रिजल्ट आने के बाद लोगों ने प्राची की मेहनत की सराहना करने की बजाय उन्हें ट्रोल किया. ट्रोल भी प्राची के चेहरे पर दिख रहे बालों को लेकर किया गया. इतना सब देखने के बाद भी प्राची की हिम्मत नहीं टूटी और अब उन्होंने ट्रोलर्स को अपना जवाब दिया है. 

यह भी पढ़ें...

प्राची ने कही दिल जीतने वाली बात

मालूम हो कि सोशल मीडिया पर बन रहे मीम्स से प्राची निगम और उनके परिवार के लोग आहत हैं. मगर दूसरी तरफ कुछ लोग प्राची के समर्थन में खड़े हुए हैं. इसी बीच प्राची ने खुद ट्रोलर्स को जवाब दिया है. यूपी Tak से बात करते हुए प्राची ने उन्हें लेकर हो रही तमाम बातों पर अपनी राय रखी है. 

प्राची ने कहा, 'हाईस्कूल टॉप करने के बाद मेरी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. काफी लोगों ने मेरा सपोर्ट किया है, मैं उन्हें धन्यवाद कहना चाहती हूं और जिन लोगों को मेरी फोटो देखकर लगा कि ये कैसी लड़की है तो उन्होंने अपने विचार व्यक्त किए हैं." उन्होंने आगे कहा कि 'सूरत और सीरत पर कमेंट करने वालों को भी बधाई, क्योंकि मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता आप क्या कह रहे हैं.'

 

 

प्राची निगम ने चाणक्य का उदाहरण देते हुए कहा कि 'चाणक्य की शक्ल को लेकर भी इसी तरीके की बात होती थी, लेकिन चाणक्य ने कभी उन बातों पर ध्यान नहीं दिया. उन पर भी ऐसी बातों का कोई फर्क नहीं पड़ता था, उन्होंने अपने लक्ष्य पर ध्यान रखा ऐसे ही मेरा लक्ष्य भी अलग है.'

'मैंने नहीं सोचा था मैं टॉपर बनूंगी'

प्राची ने आगे कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं हाई स्कूल में बोर्ड टॉपर बनूंगी. मैंने अच्छी तैयारी की, लेकिन नंबर एक स्थान मेरे दिमाग में नहीं था. मुझे गर्व है कि मेरी कड़ी मेहनत सफल हुई." प्राची का लक्ष्य अब इंजीनियर बनना है और वह अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए आईआईटी-जेईई परीक्षा पास करने की तैयारी अभी से कर रही हैं. उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय कक्षाओं में नियमित उपस्थिति को दिया और इस बात पर जोर दिया कि लगातार प्रयास से उन्हें ये परिणाम मिला है. 

    follow whatsapp
    Main news