यूपी चुनाव में BJP के सामने 2 लाख की ‘सेना’ उतारेगी कांग्रेस, ‘पराक्रम’ दिखाने की चुनौती

आशीष श्रीवास्तव

• 06:44 AM • 16 Sep 2021

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस दिन प्रतिदिन नई योजनाओं के साथ सामने आ रही है. संभावित प्रत्याशियों को…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस दिन प्रतिदिन नई योजनाओं के साथ सामने आ रही है. संभावित प्रत्याशियों को 4 कैटेगरी में बांटना, वॉर रूम बनाना और उम्मीदवारों से फॉर्म भरवाने के साथ 11,000 रुपए मांगने की योजना के बाद अब कांग्रेस ने ‘प्रशिक्षण से पराक्रम’ अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत कर दी है. आपको बता दें कि कांग्रेस ने अपने बूथ लेवल मैनेजमेंट को मजबूत करने के लिए ‘प्रशिक्षण से पराक्रम’ अभियान के दूसरे चरण को शुरू किया है.

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस का ‘प्रशिक्षण से पराक्रम’ अभियान का दूसरा चरण 15 सितंबर से 30 सितंबर तक चलेगा. 15 दिन तक चलने वाले इस अभियान में पार्टी 100 कैंप आयोजित कर 30,000 कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेगी.

यूपी में कांग्रेस करेगी 2 लाख कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित

सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी को चुनौती देने के लिए कांग्रेस ने बूथ लेवल के कार्यकर्ता, न्याय पंचायत अध्यक्ष और ग्राम सभा अध्यक्षों समेत 2 लाख कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देने के लिए ‘स्पेशल टास्क फोर्स’ का गठन किया है. इस टास्क फोर्स ने अब तक 20,000 कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दे दिया है.

ट्रेनिंग में कार्यकर्ताओं को क्या बताया जा रहा है?

स्पेशल टास्क फोर्स से जुड़े लोग कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया को किस तरीके से इस्तेमाल करना है इसकी ट्रेनिंग दे रहे हैं. इसके साथ-साथ कार्यकर्ताओं को कांग्रेस की विचारधारा को आम जन मानस तक पहुंचने के लिए भी प्रशिक्षित किया जा रहा है.

प्रशिक्षण लेने वाले कार्यकर्ता होंगे ‘विजय निर्माण सेना’ का हिस्सा

कांग्रेस ने प्रशिक्षण लेने वाले कार्यकर्ताओं को ‘विजय निर्माण सेना’ का नाम दिया है. पार्टी की तरफ से ‘विजय निर्माण सेना’ के लिए कांग्रेस की विचारधारा, बीजेपी व आरएसएस का सच और किसने बिगाड़ा उत्तर प्रदेश नाम से तीन अलग-अलग कार्यशालाएं आयोजित की जा रही हैं. इसके अलावा, एसपी और बीएसपी के राज्य में हुए ‘उत्पीड़न, भ्रष्टाचार और अन्याय’ को भी उजागर करने के लिए कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है.

प्रियंका गांधी का मिशन यूपी: 4 कैटिगरी के कैंडिडेट, हाइटेक वॉर रूम, सारी डिटेल जानिए

    follow whatsapp
    Main news