यूपी विधानसभा सत्र: सपा ने की सरकार को घेरने की बड़ी तैयारी, सड़क से सदन तक होगा हंगामा

सिमर चावला

• 11:33 AM • 04 Dec 2022

Uttar Pradesh News: 5 दिसंबर से शुरू हो रहे उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र के हंगामेदार होने के आसार दिखाई दे रहे हैं. समाजवादी…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News: 5 दिसंबर से शुरू हो रहे उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र के हंगामेदार होने के आसार दिखाई दे रहे हैं. समाजवादी पार्टी ने इरफान सोलंकी मामले में सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है. सोमवार से उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र की शुरुआत है. इसके लिए सपा विधायकों ने रणनीति तैयार की है, जिसमें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी अनुमति ली गई है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, कानपुर से दोनों समाजवादी पार्टी के विधायक हसन रूमी और अमिताभ बाजपेई ने बताया कि समाजवादी पार्टी इस मुद्दे को गंभीरता से विधानसभा में उठाएगी जिसके लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का भी उन्हें साथ मिलेगा.

हसन रूमी ने बताया कि 5 तारीख को नेताजी मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि देने का काम किया जाएगा और साथ ही साथ सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों के ऊपर रणनीति भी तैयार होगी. 6 तारीख को राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की अगुवाई में इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया जाएगा. विधानसभा स्पीकर से यह मांग भी रखी जाएगी कि इस मामले की जांच के लिए एक स्पेशल कमेटी बनाई जाए जो इस मामले के तथ्यों पर जांच करें और यदि ऐसा नहीं होता है तो सत्र की कार्यवाही रोकने का काम किया जाएगा.

सपा नेता ने कहा कि जरूरत पड़ी तो संवैधानिक तरीके से रोड पर भी उतरना पड़े तो समाजवादी पार्टी पीछे नहीं हटेगी. विधायक इरफान सोलंकी पर जाजमऊ डिफेंस कॉलोनी में रहने वाली एक महिला का घर जलाने का आरोप लगा है.

विधायक इरफान सोलंकी पर फर्जी आधार कार्ड बनाकर दिल्ली से मुंबई की यात्रा करने के मामले भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. इरफान ने जेल अधीक्षक से भी सोमवार को विधानसभा सत्र में जाने के लिए अनुमति देने का पत्र दिया था, लेकिन मना कर दिया गया. अब सोमवार को फिर से कोर्ट खुलने के बाद यह अर्जी लगाई जाएगी, उसके बाद ही तय हो पाएगा कि बाकी दो दिनों में इरफान विधानसभा सत्र में जा पाएंगे या नहीं.

लखनऊ: प्रदूषण रोकने के लिए छात्रों ने बनाई कार, करती है इस तकनीक पर काम, जानें खूबियां

    follow whatsapp
    Main news