अखिलेश के खेमे में आ ही गए BSP सांसद अफजाल अंसारी! सपा ने मुख्तार के भाई को गाजीपुर से उतारा

यूपी तक

19 Feb 2024 (अपडेटेड: 19 Feb 2024, 06:31 PM)

समाजवादी पार्टी ने 11 सीटों पर लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. सपा ने गाजीपुर लोकसभा सीट से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को चुनावी मैदान में उतारा है.

अफजाल अंसारी

Samajwadi Party, Mukhtar Ansari, Afzal Ansari

follow google news

Samajwadi Party Lok Sabha Candidate List: समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इस बार सपा ने लिस्ट जारी करते हुए 11 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. खास बात ये है कि अखिलेश यादव ने गाजीपुर लोकसभा सीट से माफिया-डॉन मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को मैदान में उतारा है. 

यह भी पढ़ें...


अब साफ हो गया है कि गाजीपुर लोकसभा सीट से अफजाल अंसारी समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार होंगे. आपको बता दें कि ये माना जा रहा था कि गाजीपुर से अखिलेश यादव अफजाल अंसारी को ही टिकट देंगे. अब सपा ने इसका ऐलान भी कर दिया है. बता दें कि अफजाल अंसारी गाजीपुर से ही बहुजन समाज पार्टी से सांसद थे. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में अफजाल अंसारी ने गाजीपुर से जीत हासिल की थी. 

बता दें कि कोर्ट के एक फैसले में सजा मिलने के बाद अफजाल अंसारी की लोकसभा सदस्यता चली गई थी. मगर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उनकी लोकसभा सदस्यता बहाल कर दी गई थी. पिछले कुछ दिनों से इस बात का अंदाजा लगी रहा था कि अफजाल अंसारी बीएसपी छोड़ सपा में आ सकते हैं और उन्हें गाजीपुर से टिकट मिल सकता है. अब सपा ने गाजीपुर से अफजाल अंसारी को मैदान में उतारने का ऐलान कर दिया है.

सपा ने किया इन लोकसभा उम्मीदवारों का ऐलान

सपा ने मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक को मैदान में उतारा है तो वही आंवला लोकसभा सीट से नीरज मौर्य को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसी के साथ सपा ने शाहजहांपुर से राजेश कश्यप को अपना प्रत्याशी बनाया है. हरदोई लोकसभा सीट की बात करें तो सपा ने उषा वर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है तो मिश्रिख लोकसभा सीट से रामपाल राजवंशी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

pic.twitter.com/NkYJmINYsD

pic.twitter.com/NkYJmINYsD

pic.twitter.com/NkYJmINYsD

— Samajwadi Party (@samajwadiparty) February 19, 2024 ">

सपा चीफ अखिलेश यादव ने मोहनलालगंज लोकसभा सीट से आरके चौधरी, प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से डॉ. एसपी सिंह पटेल और बहराइच की सीट से रमेश गौतम को मैदान में उतारा है. इसी के साथ गोंडा से श्रेया वर्मा, गाजीपुर से अफजाल अंसारी और चंदौली से वीरेंद्र सिंह को सपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

(इस खबर को अपडेट किया जा रहा है)
 

    follow whatsapp
    Main news