तो क्या ओम प्रकाश राजभर अपने बेटे को बीजेपी से भेज रहे हैं विधान परिषद? पढ़ें ये रिपोर्ट

कुमार अभिषेक

• 11:12 AM • 26 Jul 2022

पिछले कुछ दिनों में जिस तरीके से सुभासपा (SBSP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) का सुर बीजेपी (BJP) के लिए बदला…

UPTAK
follow google news

पिछले कुछ दिनों में जिस तरीके से सुभासपा (SBSP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) का सुर बीजेपी (BJP) के लिए बदला है, उससे सियासी गलियारों में एक नई चर्चा शुरू हो गई है. चर्चा है कि जल्द ही ओम प्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर बीजेपी के टिकट पर विधान परिषद भेजे जा सकते हैं. राजभर के करीबी सूत्रों की मानें तो हो सकता है कि राजभर के बेटे बीजेपी भी ज्वाइन कर लें.

यह भी पढ़ें...

जिस तरीके से अचानक ओम प्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष पर हमला बोलना शुरू किया है और जिस तरीके से वह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं, उससे साफ दिखा रहा है कि कहीं ना कहीं कोई बात बन रही है और अंदर ही अंदर कोई सियासी खिचड़ी पक रही है.

बरहाल यूपी विधान परिषद की 2 सीटों के लिए नामांकन का दौर शुरू हो चुका है और 11 अगस्त को इसपर वोटिंग होगी. ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि ओम प्रकाश राजभर अब बीजेपी के हो चले हैं तो अपने बेटे को बीजेपी के कोटे से विधान परिषद भेज सकते हैं.

बता दें कि पिछले दिनों जब समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद में 3 नेताओं को भेजा था, तब भी ओम प्रकाश राजभर अपने बेटे को विधानसभा भेजने के लिए सपा पर अच्छा खासा दबाव बनाए थे. लेकिन समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यह कहकर मना कर दिया था कि अगली बार उन्हें भेजा जाएगा.

सियासी गलियारों में यह भी चर्चा है कि जब ओम प्रकाश राजभर ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, तब यह बात तय हुई है.

हालांकि, ओम प्रकाश राजभर के बेटे को बीजेपी की तरफ से विधान परिषद में भेजे जाने की पुष्टि फिलहाल ना तो सुभासपा की तरफ से हो रही और ना ही बीजेपी की तरफ से, लेकिन इसे लेकर सियासी कयासबाजी तो काफी ज्यादा तेज है.

ये भी पढे़ं-

हमारी बसपा से कोई बातचीत नहीं हुई: सुभासपा नेता अरुण राजभर

    follow whatsapp
    Main news