अखिलेश ने बृजेश पाठक को बताया बीमार, कहा- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यवाहक हैं

यूपी तक

31 May 2023 (अपडेटेड: 31 Jul 2023, 11:43 AM)

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. यूपी पुलिस को…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. यूपी पुलिस को एक बार फिर कार्यवाहक डीजीपी मिलने पर अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश का डीजीपी कार्यवाहक नहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यवाहक हैं.

यह भी पढ़ें...

उन्होंने कहा,

“तीन कार्यवाहक डीजीपी जो लगातार उत्तर प्रदेश को मिले हैं. मुझे यह महसूस हो रहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी कहीं कार्यवाहक तो नहीं हैं…उत्तर प्रदेश का डीजीपी कार्यवाहक नहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यवाहक हैं.”

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के एक सर्वे पर अखिलेश ने कहा कि साल 2024 में बदलाव होगा. 2024 में बीजेपी का सफाया होगा, इसलिए बीजेपी सर्वे के बाद तीन और सर्वे करके अपने दो-दो बार के सांसद रहे नेताओं का टिकट तय करेगी. इसका मतलब कि जो सांसद चुने जा चुके हैं, उनका सफाया होने जा रहा है, उनकी टिकट बदली जा रही है.

राज्य के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक द्वारा उन्नाव में दलित के घर पर खिचड़ी खाने को लेकर अखिलेश ने कहा,

“हम भी खाते हैं, सब लोग खाते हैं. मुझे लगता है कि बीजेपी के लोग जहां खाना खाने जाते हैं, वहां पहले बताते हैं कि हम क्या-क्या खाएंगे.” डिप्टी सीएम बृजेश पाठक को अखिलेश यादव ने बीमार बताया है.

दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर पहलवानों के विरोध-प्रदर्शन को लेकर सपा मुखिया ने कहा कि जिस दिन देश की सबसे बड़ी लोकसभा जिसके बारे में न जाने क्या क्या सपने दिखाए जा रहे हैं जब उसका उद्घाटन हुआ, उसी दिन पुलिस पहलवानों को गिरफ्तार कर रही है. यह संदेश दे रहे हैं बीजेपी के लोग, ना हम संविधान को मानते हैं और ना कानून को मानते हैं, जो लोग आवाज उठाएंगे, उनकी आवाज बंद कर देंगे.

उन्होंने कहा कि बीजेपी को बताना चाहिए कि जो नारा कभी उन्होंने दिया था कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, क्या इस तरह से अन्याय कर करके बेटी बचेंगी, बेटी पढ़ेगी? कहीं ना कहीं देश की हर बेटी इन तस्वीरों को देख रही हैं, इस देश की नारी देख रही हैं. इस अपमान का बदला एक-एक नारी आने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मतदान करके लेगी.

    follow whatsapp
    Main news