हमें आजादी के साथ चुनौतियां भी मिलीं, महंगाई चरम पर है, बेरोजगारी बढ़ती जा रही: अखिलेश यादव

यूपी तक

• 03:23 PM • 15 Aug 2022

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी (एसपी) के मुख्यालय में सोमवार को स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी (एसपी) के मुख्यालय में सोमवार को स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में तिरंगा फहारकर कार्यकर्ताओं के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया. इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा है कि भारत को आजादी तमाम शहादतों के बाद मिली है.

यह भी पढ़ें...

एसपी मुख्यालय की तरफ से जारी बयान के अनुसार अखिलेश ने कहा है, “आज जब हम आजादी की खुशियां मना रहे हैं, हमें आजादी की लड़ाई में लिए गए संकल्पों और स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को पूरा करने का व्रत लेना होगा.”

एसपी चीफ ने कहा, “हमें आजादी के साथ चुनौतियां भी मिली हैं. आज महंगाई चरम पर है. बेरोजगारी बढ़ती जा रही है. अगर दुनिया के आंकड़ों को देखें तो स्वास्थ्य के क्षेत्र में बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर हमारा देश बहुत पीछे दिखाई दिया है. किसानों की आर्थिक दिक्कत बढ़ी है.”

अखिलेश ने कहा है कि आज हमारे देशवासियों को इस बात की चिंता है कि कुछ लोग जाति के भेदभाव को आगे रखकर झगड़ा करा कर वोटों को साधने का काम कर रहे हैं. लोकतंत्र की मजबूती, भाईचारा और सद्भावना के साथ संविधान के रास्ते पर चलकर ही हमारा देश दुनिया में आगे बढ़ता नजर आएगा.

उन्होंने कहा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर और डॉ. लोहिया ने समय-समय पर कोशिश की थी कि देश से छुआछूत, जातिवाद दूर हो. समाजवादी इसी रास्ते पर चलते रहे हैं.

अखिलेश ने कहा है, “आजादी का सबसे बड़ा सपना यही है कि आखिरी आदमी तक व्यवस्थाएं अच्छी हों और जीवन अच्छा हो. समाजवादी एक परिवार है, जो सामाजिक न्याय के लिए संघर्षरत रहा है.”

PM मोदी ने लाल किले से की नारी सम्मान की बात तो अखिलेश ने श्रीकांत त्यागी की दिलाई याद

    follow whatsapp
    Main news