रामपुर उपचुनाव: SP साहब जिंदाबाद, पुलिस के डंडे जिंदाबाद…मंच से नारे लगाने लगे आजम खान

कुमार अभिषेक

• 02:43 PM • 01 Dec 2022

Rampur Byelection 2022: यूपी में मैनपुरी लोकसभा के साथ रामपुर और खतौली विधानसभा के उपचुनावों में राजनीति चरम पर है. एक तरफ बीजेपी अपनी खतौली…

UPTAK
follow google news

Rampur Byelection 2022: यूपी में मैनपुरी लोकसभा के साथ रामपुर और खतौली विधानसभा के उपचुनावों में राजनीति चरम पर है. एक तरफ बीजेपी अपनी खतौली सीट बचाना चाहती, तो दूसरी तरफ सपा से मैनपुरी और रामपुर के गढ़ छीनना भी चाहती है. इस बात की बेचैनी समाजवादी पार्टी के खेमे में भी खूब देखी जा रही है. यही वजह है कि अखिलेश और आजम खान समेत पूरा समाजवादी कुनबा मैनपुरी और रामपुर में ताकत झोंके हुए है. इसी क्रम में गुरुवार को अखिलेश यादव रामपुर पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ मंच पर आजम खान के साथ-साथ भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद भी मौजूद रहे. हालांकि इस चुनावी सभा में आजम खान ने अपने नारों की वजह से खूब सुर्खियां बंटोरी.

यह भी पढ़ें...

आजम खान अपने संबोधन के बाद अखिलेश यादव, चंद्र शेखर आजाद जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. इसी क्रम में आजम खान ने गरीब आवाम और देश के जवानों के लिए भी जिंदाबाद के नारे लगवाए. इसके बाद आजम खान अचानक से एसपी साहब जिंदाबाद, सीओ साहब जिंदाबाद, पुलिसवालों जिंदाबाद, तु्म्हारे डंडे जिंदाबाद के नारे लगाते हुए मंच से उतर गए.

आपको बता दें कि आजम खान ने रामपुर उपचुनाव में बीजेपी पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के गंभीर आरोप लगाए हैं. आजम खान ने तो यहां तक कह दिया था कि यही हाल रहा तो अखिलेश यादव से कहेंगे कि आएं और बीजेपी को जीता हुआ घोषित कर दें. गुरुवार को रामपुर में सपा कैंडिडेट आसिम राजा के पक्ष में प्रचार करने के लिए अखिलेश यादव और चंद्रशेखर आजाद भी पहुंचे. अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर वरिष्ठ सपा नेता आजम खां को ‘फर्जी’ मुकदमों में फंसाकर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया.

अखिलेश ने कहा, ‘‘आज जो लोग जुल्म कर रहे हैं, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि जब मैं मुख्यमंत्री था तब इस समय के मुख्यमंत्री की फाइल मेरे पास आयी थी, लेकिन हम समाजवादी लोग हैं और नफरत भरी या दूसरों को परेशान करने वाली राजनीति नहीं करते. मैंने वह फाइल लौटा दी थी. अगर आपको भरोसा नहीं हो, तो अधिकारियों से पूछ लो.”

उन्होंने आगाह करते हुए कहा ”हमें इतना बेदिल बनने को मजबूर मत करो कि जब भविष्य में हम सरकार बनाएं तो आपके खिलाफ भी वही कार्रवाई करें, जो आज आप कर रहे हैं.”

आजम बोले, रामपुर को छावनी में बदल दिया

जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां ने कहा, ”मैंने रामपुर को बुलंदियों पर पहुंचाया. विश्वविद्यालय बनाया, गरीबों के बच्चों के लिए शिक्षा का इंतजाम किया, लेकिन आज सरकार ने रामपुर को छावनी में तब्दील कर दिया. गलियों में पुलिस घूम रही है. लोगों को डराया जा रहा है.” वहीं आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने सभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आसिम राजा को जिताकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और आजम खां के हाथों को मजबूत करने की अपील की.

भाषा इनपुट के साथ

UP: शिवपाल के खिलाफ तैयार होता चक्रव्यूह? खुलने लगी पुरानी फाइलें, आलीशान बंगले पर भी संकट

    follow whatsapp
    Main news