ओपी राजभर ने की गाजीपुर का नाम ‘विश्वामित्र नगर’ करने की मांग, CM योगी को लिखा पत्र

उत्तर प्रदेश में इस समय शहरों के नाम बदलने की मांग लगातार तेज होती जा रही है. अभी राजधानी लखनऊ के नाम बदलने की मांग…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में इस समय शहरों के नाम बदलने की मांग लगातार तेज होती जा रही है. अभी राजधानी लखनऊ के नाम बदलने की मांग को लेकर सियासत थमी नहीं थी तो वहीं अब यूपी के एक और शहर के नाम बदलने की मांग उठने लगी है. बता दें कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) की तरफ से गाजीपुर का नाम बदलने की मांग की गई है.

यह भी पढ़ें...

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने अब गाजीपुर का नाम बदलने की मांग कर दी है. इस मांग को लेकर उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को भी पत्र लिखा है. बता दें कि ओमप्रकाश राजभर की तरफ से गाजीपुर का नाम विश्वामित्र नगर करने की मांग की गई है.

विश्वामित्र नगर ही क्यों?

दरअसल पौराणिक महत्व के अनुसार, यह स्थान ब्रह्म ऋषि विश्वामित्र के स्थान के तौर पर माना जा रहा है. इसलिए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने गाजीपुर का नाम बदल कर विश्वामित्र नगर करने की मांग की है.

लखनऊ का भी नाम बदलने की मांग

बता दें कि प्रतापगढ़ (Pratapgarh) से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद संगम लाल गुप्ता (Sangam Lal Gupta) ने लखनऊ का नाम बदलने की मांग उठाई है. उन्होंने लखनऊ का नाम लक्ष्मणपुर करने की मांग कर डाली है. इसको लेकर भाजपा सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को लेटर भी लिखा है.

BJP MP ने की लखनऊ का नाम ये करने की मांग, PM मोदी को लिखा लेटर, श्रीराम से जुड़ा है किस्सा

    follow whatsapp
    Main news