‘BJP नेता-कार्यकर्ता शराब और पैसा बंटवा रहे’, डिंपल ने वोटिंग से एक रात पहले लगाया आरोप

यूपी तक

• 04:37 PM • 04 Dec 2022

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग से ठीक एक रात पहले समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने…

UPTAK
follow google news

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग से ठीक एक रात पहले समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने रविवार को कहा कि मैनपुरी के स्टेशन रोड स्थित पालम होटल में बीजेपी नेता व कार्यकर्ता शराब और पैसा बंटवा रहे हैं. डिंपल यादव ने ट्वीट में इस मामले में चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की अपील की है.

यह भी पढ़ें...

डिंपल यादव ने ट्वीट कर कहा, “होटल पाम, स्टेशन रोड, मैनपुरी में सैकड़ों की संख्या में भाजपा नेता, कार्यकर्ता इकट्ठे होकर निरंतर शराब और पैसा बंटवा रहे हैं. मामले का संज्ञान ले चुनाव आयोग.”

बता दें कि मैनपुरी में सपा उम्मीदवार के बीजेपी पर शराब और पैसा बंटवाने के आरोपों के अलावा समाजवादी पार्टी ने रामपुर में भी पुलिस-प्रशासन पर गड़बड़ी का आरोप लगाया है.

इन आरोपों की शिकायत करने के लिए रविवार रात करीब 8.15 बजे सपा के 18 विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचा. लेकिन आयोग का दफ्तर बंद होने के चलते सपा के प्रतिनिधिमंडल को बैरंग लौटना पड़ा.

समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल का आरोप है कि रामपुर में पुलिस प्रशासन की मदद से लोगों को धमकाया जा रहा है. मुस्लिम बाहुल्य बस्तियों में मतदान की पर्चियां तक नहीं बटने दी जा रही है. मैनपुरी में बीजेपी के लोग पैसा और शराब बांट रहे हैं. होटलों में लोग इकट्ठा कर आम जनता को बरगलाने का काम कर रहे हैं.

बता दें कि मैनपुरी लोकसभा और रामपुर और खतौली विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए सोमवार को मतदान होगा. उपचुनाव के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू होगा जो शाम छह बजे तक चलेगा और परिणामों की घोषणा आगामी आठ दिसंबर को की जाएगी.

मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण रिक्त हुई है. वहीं, रामपुर सदर विधानसभा सीट आजम खां को नफरत भरा भाषण देने के मामले में तीन साल की सजा सुनाए जाने और खतौली सीट भाजपा विधायक विक्रम सिंह सैनी को मुजफ्फरनगर दंगों से जुड़े एक मामले में दो साल की सजा सुनाए जाने के कारण उनकी सदस्यता रद्द होने के चलते रिक्त हुई है.

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में मुलायम सिंह यादव की बड़ी बहू और सपा मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव मैदान में हैं. वहीं, भाजपा की तरफ से रघुराज सिंह शाक्य चुनाव लड़ रहे हैं. शाक्य कभी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के मुखिया और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव के करीबी सहयोगी थे. इस साल के शुरू में उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा का दामन थाम लिया था.

रामपुर सदर सीट पर आजम खां के करीबी आसिम राजा को सपा का प्रत्याशी बनाया गया है जबकि भाजपा ने पूर्व विधायक शिव बहादुर सक्सेना के बेटे आकाश सक्सेना को एक बार फिर चुनाव मैदान में उतारा है. खतौली सीट पर निवर्तमान विधायक विक्रम सिंह सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी भाजपा उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं जबकि सपा के सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल ने मदन भैया को प्रत्याशी बनाया है.

(संतोष शर्मा के इनपुट्स के साथ)

UP विधानसभा सत्र: पहले दिन की कार्यवाही में अखिलेश नहीं लेंगे भाग, सपा चीफ ने दिया ये कारण

    follow whatsapp
    Main news