महंत नरेंद्र गिरि केस: कांग्रेस बोली- हजारों करोड़ की संपत्ति पर किसकी नजर? CBI करे जांच

आशीष श्रीवास्तव

• 05:29 PM • 22 Sep 2021

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के बाद अब इस मामले में राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस ने…

uptak

uptak

follow google news

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के बाद अब इस मामले में राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हुए योगी सरकार को घेरा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है इस मामले को जल्दबाजी में आत्महत्या साबित किया जा रहा है. कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट की देखरेख में सीबीआई जांच की मांग की है.

यह भी पढ़ें...

बुधवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) के सदस्य और पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने मोर्चा खोला. प्रमोद तिवारी ने कहा कि यह जांच का विषय है कि महंत ने खुद फांसी लगाई है या उन्हें लटकाया गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि मठ की हजारों करोड़ की सपंत्ति पर कौन नजर गड़ाए बैठा है, इसकी जांच होनी चाहिए. इससे पहले कांग्रेस की तरफ से यह भी आरोप लगाया जा चुका है कि योगी सरकार में अबतक 21 संतों की या तो हत्या हो गई है या संदिग्ध परिस्थितियों में उनकी मौत हुई है.

बाघंबरी गद्दी के महंत और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत अपने पीछे ढेरों सवाल खड़े कर गई है. इस मामले में नरेंद्र गिरि के कमरे से मिले एक कथित सुसाइड नोट, उनका रिकॉर्डेड वीडियो और दर्ज मामलों के आधार पर आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को अरेस्ट कर लिया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

    follow whatsapp
    Main news