ज्ञानवापी पर ये बोले कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम, कहा- ‘कुतुबमीनार-ताज भी हिंदुओं को दें’

बनबीर सिंह

• 04:39 AM • 17 May 2022

वाराणसी स्थित ज्ञानवापी परिसर में वीडियोग्राफी-सर्वे के दौरान सोमवार को वजूखाने में कथित रूप से शिवलिंग मिलने के बाद अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं.…

UPTAK
follow google news

वाराणसी स्थित ज्ञानवापी परिसर में वीडियोग्राफी-सर्वे के दौरान सोमवार को वजूखाने में कथित रूप से शिवलिंग मिलने के बाद अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. इस बीच कांग्रेस के चर्चित नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने ज्ञानवापी विवाद पर कहा है कि ये आस्था और भारत की जन भावनाओं से जुड़ा मुद्दा है. उन्होंने कहा कि ‘यह मामला न्यायालय में विचाराधीन है, लेकिन सवाल यह है कि शिवलिंग को अब तक क्यों छिपाया गया और किसने छिपाया?’

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस नेता ने कहा,

“प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं होती. न्यायपालिका का जो भी आदेश होगा उसे सभी को मानना होगा.”

आचार्य प्रमोद कृष्णम

बात इतनी भर नहीं है. प्रमोद कृष्णम ने इससे भी आगे जाकर जो बातें कहीं वह हर किसी को चौंका सकती हैं. उन्होंने कहा, “कुतुब मीनार और ताजमहल भारत सरकार के अधीन है, किसी धर्म से जुड़े हुए नहीं हैं. भारत सरकार को चाहिए कि वह ताजमहल और कुतुब मीनार हिंदुओं को सौंप दें, हम राष्ट्र और देश के साथ हैं.”

गौरतलब है कि वाराणसी की एक स्थानीय अदालत के आदेश पर ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर किए गए सर्वे का काम सोमवार को समाप्त हुआ. हिन्दू पक्ष का दावा है कि मस्जिद के वजू खाने में शिवलिंग मिला है. इसके बाद अदालत ने जिला प्रशासन को कथित शिवलिंग तथा उसके पाए जाने के स्थान को सील करके वहां किसी के भी जाने पर पाबंदी लगा दी है.

हालांकि मुस्लिम पक्ष शिवलिंग मिलने के दावे को गलत ठहरा रहा है. उसका कहना है कि मुगल काल की मस्जिदों में वजू खाने के अंदर फव्वारा लगाए जाने की परंपरा रही है. उसी का एक पत्थर सर्वे में मिला है, जिसे शिवलिंग बताया जा रहा है.

ज्ञानवापी: अब शिवलिंग बनाम फव्वारे की लड़ाई! वायरल वीडियो में क्या दिख रहा है, यहां जानिए

    follow whatsapp
    Main news