अमेठी में फिर होगी राहुल गांधी बनाम स्मृति ईरानी की लड़ाई? कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया ये जवाब

यूपी तक

28 Apr 2024 (अपडेटेड: 28 Apr 2024, 09:57 AM)

Amethi-Raebareli Seats : रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार कौन होगा? ये सवाल पिछले काफी दिनों से चर्चाा का विषय बना हुआ है.

Rahul Gandhi vs Smriti Irani for Amethi almost confirmed

Rahul Gandhi vs Smriti Irani for Amethi almost confirmed

follow google news

Amethi-Raebareli Seats : रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार कौन होगा? ये सवाल पिछले काफी दिनों से चर्चाा का विषय बना हुआ है. अब चर्चा है कि कांग्रेस अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी को मैदान में उतार सकती है, इसके लिए बकायादा प्लान भी बना लिया गया है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अमेठी-रायबरेली में कांग्रेस के उम्मीदवारों को लेकर बड़ा जवाब दिया है. 

यह भी पढ़ें...

कौन होगा अमेठी से प्रत्याशी?

हमारे सहयोगी चैनल न्यूज Tak के खास कार्यक्रम 'साक्षात्कार' में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तमाम मुद्दों पर अपनी बात रखी. वहीं अमेठी-रायबरेली से कांग्रेस के प्रत्याशी को लेकर पूछे गए सवाल का उन्होंने जवाब दिया. अमेठी, रायबरेली से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगे या नहीं लड़ेंगे? इस सवाल के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, 'हमारी पार्टी वहां चुनाव लड़ेगी, कौन लड़ेगा ये नॉमिनेशन के वक्त आपको पता चल जाएगा.' अमेठी पर इतना सस्पेंस क्यों रखा जा रहा है? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि, 'सस्पेंस रखना पड़ता है, रणनीति बनानी पड़ती है. पहले की तरह की राजनीति तो नहीं है न, आप तो लेबल प्लेइंग ग्राउंड भी नहीं देना चाहते हैं. हम लड़ेंगे वहां से.'

कब होगा एलान 

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष से जब स्मृति ईरानी को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने बेबाक अंदाज में इसका भी जवबा दिया.  स्मृति ईरानी कह रही हैं कि राहुल गांधी डरकर केरल भाग गए? इस सवाल का जवाब देते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, 'स्मृति ईरानी को आप हमारी पार्टी से कंपेयर करते हैं? ये अच्छा नहीं है. मैं 11 बार चुनकर आया हूं. कभी हारा ही नहीं जिंदगी में. मैं ये कहूं कि मेरे जैसा कौन है, तो ये मूर्खता की बात है.' अमेठी-रायबरेली से प्रत्याशियों का एलान कब तक होगा? इसपर उन्होंने कहा कि, नॉमिनेशन के आखिरी दिन से पहले पता चल जाएगा. अभी इसमें वक्त है.

    follow whatsapp
    Main news