राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होंगे अमेठी, रायबरेली के कांग्रेस कार्यकर्ता

भाषा

• 04:01 AM • 01 Jan 2023

UP Political News: कांग्रेस नेता और अमेठी के पूर्व सांसद राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने के वास्ते पार्टी के लगभग 1,200…

UPTAK
follow google news

UP Political News: कांग्रेस नेता और अमेठी के पूर्व सांसद राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने के वास्ते पार्टी के लगभग 1,200 कार्यकर्ता दो जनवरी को अमेठी से लोनी कटरा के लिए रवाना होंगे. कांग्रेस के जिला महामंत्री एवं प्रवक्ता अनिल सिंह ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यात्रा का हिस्सा बनने के लिए 400 कार्यकर्ता बसों के जरिए अमेठी से लोनी कटरा जाएंगे. वहीं, भारी संख्या में कार्यकर्ता ट्रेन और निजी वाहनों के जरिये लोनी कटरा पहुंचेंगे.

यह भी पढ़ें...

सिंह के मुताबिक, राहुल गांधी के निर्देशानुसार उत्तर प्रदेश की सीमा पर अमेठी के 1,200 लोग ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से जुड़ेंगे. उन्होंने बताया कि तीन जनवरी को दोपहर तीन बजे से शाम छह बजे तक, जबकि चार जनवरी को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक यात्रा में अमेठी के लोगों की भागीदारी रहेगी. वहीं, पांच जनवरी को राहुल गांधी के निर्देशानुसार अमेठी के लोग अपने जिले में लौट जाएंगे.

अनिल सिंह ने बताया कि अमेठी के 25 लोग 26 जनवरी तक यात्रा का हिस्सा बने रहेंगे. इस यात्रा में शामिल होने के लिए जिले के 500 से अधिक कार्यकर्ता पंजीकरण करा चुके हैं.

मालूम हो कि राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट से तीन बार सांसद रह चुके हैं. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने राहुल से अमेठी सीट छीन ली थी. राहुल अभी केरल के वायनाड से सांसद हैं.

‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने के सवाल पर अखिलेश बोले- हमें कोई इन्विटेशन नहीं मिला है

    follow whatsapp
    Main news