प्रधानमंत्री पद की दावेदारी पर CM योगी ने कह दी बड़ी बात, इंटरव्यू में बताई अपनी मन की बात

यूपी तक

• 05:10 PM • 03 Feb 2023

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को हमारे सहयोगी चैनल आजतक से खास बातचीत की और देश-प्रदेश के तमाम मुद्दों पर खुलकर अपनी…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को हमारे सहयोगी चैनल आजतक से खास बातचीत की और देश-प्रदेश के तमाम मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखी. इंटरव्यू में सीएम योगी ने यूपी में निवेश से लेकर रामचरितमानस पर हो रहे विवाद और पठान फिल्म पर भी खुलकर अपनी राय रखी. वहीं बातचीत में सीएम योगी ने प्रधानमंत्री पद के लिए उनकी उम्मीदवारी पर भी खुलकर अपनी बात रखी.

यह भी पढ़ें...

देश में नेतृत्व के सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश की जनता का सेवक हूं. मैं योगी हूं और योगी के रूप में जीवन आगे बढ़ाऊंगा.उन्होंने कहा कि मैं किसी पद का दावेदार नहीं हूं. मेरी इच्छा है कि मैं यूपी में ही रहूं. बाकी अन्य कोई इच्छा नहीं है.

बता दें कि इंडिया टुडे और C वोटर्स के मूड ऑफ द नेशन (Mood of the Nation Poll) सर्वे के ताजातरीन सर्वे में करीब 52.5 फीसदी लोगों ने अगले प्रधानमंत्री के लिए भी नरेंद्र मोदी का समर्थन किया था. वहीं, सर्वे में पीएम नरेंद्र मोदी के उत्तराधिकारी के तौर पर गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली थी.

सर्वे में पीएम मोदी के उत्तराधिकारी को लेकर भी सवाल किया गया था, जिसमें बेहद ही दिलचस्प आंकड़े निकलकर सामने आए हैं. अमित शाह को 26.4 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया है. वहीं योगी आदित्यनाथ भी 25.5 फीसदी लोगों की पसंद बने हुए हैं. हांलाकि सीएम योगी को अगस्त 2022 में 24.1 फीसदी लोगों ने वोट किया था तो वहीं अमित शाह को 25.2 फीसदी लोगों ने.

इंटरव्यू में सीएम योगी ने आगे कहा कि मैं हिंदुत्व के पोस्टर ब्वॉय पर कहा- मैं योगी हूं, ना मैं हार्ड हूं, ना सॉफ्ट हूं. हिंदुत्व हार्ड या सॉफ्ट नहीं है. वो केवल हिंदुत्व होता है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भगवा पर सवाल उठाने वालों की सोच सीमित है. ईश्वर ने उनको उतना ही सोचने का सामर्थ्य दिया है.

सीएम योगी ने इंटरव्यू में कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास का श्रेय मैं, प्रधानमंत्री मोदी को देना चाहता हूं. पीएम मोदी देश की ताकत हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को को कई वर्षों से विकास का इंतजार था, जो अब जाकर साकार हो रहा है. योगी ने 2024 के चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि 2024 में हमें फिर से बहुमत मिलेगा. यूपी 2019 से ज्यादा सीटें 2024 में देगा. 2024 में 100 प्रतिशत बीजेपी की सरकार आएगी. 2024 में बीजेपी को 300 से 315 सीटें मिलेंगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना था कि यूपी बुलेट ट्रेन की रफ्तार से बढ़ रहा है. हमारा लक्ष्य प्रदेश का समग्र विकास है. डबल इंजन की सरकार से यूपी आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि जातिवाद- परिवारवाद से विकास नहीं होता है. हमारी सरकार में परिवारवाद-क्षेत्रवाद को जगह नहीं है.

शूद्र पॉलिटिक्स: मायावती की तिलमिलाहट बताती है कि अखिलेश यादव राइट ट्रैक पर हैं? समझें

    follow whatsapp
    Main news