UP चुनाव 2022: BJP ने धर्मेंद्र प्रधान को बनाया चुनाव प्रभारी, अनुराग ठाकुर बने सह-प्रभारी

यूपी तक

• 07:34 AM • 08 Sep 2021

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने चुनाव प्रभारी, सह-प्रभारियों और संगठन प्रभारियों…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने चुनाव प्रभारी, सह-प्रभारियों और संगठन प्रभारियों की नियुक्ति की है.

यह भी पढ़ें...

बीजेपी ने केंद्रीय शिक्षा, कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को चुनाव प्रभारी बनाया है. इसके अलावा पार्टी ने इन चुनाव सह-प्रभारियों की नियुक्ति भी की है:

  • अनुराग ठाकुर (केंद्रीय सूचना और प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री)

  • अर्जुनराम मेघवाल (केंद्रीय संसदीय कार्य और संस्कृति और पर्यटन राज्य मंत्री)

  • सरोज पांडेय (राज्यसभा सांसद)

  • शोभा करंदलाजे (केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री)

  • कैप्टन अभिमन्यु (पूर्व मंत्री, हरियाणा सरकार)

  • अन्नपूर्णा देवी (केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री)

  • विवेक ठाकुर (राज्यसभा सांसद)

बीजेपी ने नियुक्त किए ये संगठन प्रभारी

लोकसभा सांसद संजय भाटिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का बीजेपी संगठन प्रभारी बनाया गया है. इसके अलावा बीजेपी ने बिहार के विधायक संजीव चौरसिया को बृज, राष्ट्रीय मंत्री वाई सत्या कुमार को अवध, राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष सुधीर गुप्ता को कानपुर, राष्ट्रीय मंत्री अरविंद मेनन को गोरखपुर और सह-प्रभारी (यूपी) सुनील ओझा को काशी का संगठन प्रभारी बनाया है.

मेघवाल बोले- गुड गवर्नेंस पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी

यूपी को लेकर नई जिम्मेदारी मिलने के बाद बीजेपी नेता अर्जुनराम मेघवाल ने कहा है कि पार्टी गुड गवर्नेंस पर चुनाव लड़ेगी.

बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के 3 नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा, ”किसान आंदोलन अपने आप एक्सपोज हो रहा है, सरकार किसान संगठनों से कई दौर की बात कर चुकी है कि तीनों कानूनों में क्या कमी है, लेकिन किसान संगठन ये बताने में नाकाम रहे हैं.”

जातिगत राजनीति पर मेघवाल ने कहा, ”विपक्ष की तरह हम जातिगत राजनीति नहीं करते हैं. हम सर्वसमाज की राजनीति करते हैं”

योगी कर चुके हैं दावा- ‘300 से ज्यादा सीटें जीतेंगे’

हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता योगी आदित्यनाथ ने यूपी तक को दिए इंटरव्यू में दावा किया था कि बीजेपी इस बार यूपी में साल 2017 के विधानसभा चुनाव से बेहतर प्रदर्शन करेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा था, ”हम 300 से अधिक सीटों पर विजय हासिल करेंगे.” बता दें कि उत्तर प्रदेश की विधानसभा में कुल 403 सीटें हैं.

सीएम योगी ने यह भी दावा किया था, ”मुद्दा विहीन कोई भी विपक्षी दल आज बीजेपी से सीधी लड़ाई लड़ने की स्थिति में नहीं है. इन दलों के समक्ष अपने अस्तित्व को बचाने की चुनौती जरूर है. एसपी, बीएसपी और कांग्रेस, सब जनता से दूरी बनाए रखने वाली पार्टियां हैं. कोरोना कालखंड में एसपी, बीएसपी और कांग्रेस के नेता जनता के बीच जाने की बजाय ट्विटर तक सीमित रहे.”

Exclusive इंटरव्यू: यूपी CM योगी आदित्यनाथ बोले, 300 से अधिक सीट जीत बनाएंगे सरकार

    follow whatsapp
    Main news