लखनऊ में अब 26 सितंबर को होगा बीजेपी किसान मोर्चा का सम्मेलन, CM योगी भी होंगे शामिल

शिल्पी सेन

• 01:52 PM • 16 Sep 2021

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगातार हो रही बारिश की वजह से यहां 18 सितंबर को होने वाला बीजेपी किसान मोर्चा का सम्मेलन टाल…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगातार हो रही बारिश की वजह से यहां 18 सितंबर को होने वाला बीजेपी किसान मोर्चा का सम्मेलन टाल दिया गया है. अब यह किसान सम्मेलन 26 सितंबर को लखनऊ स्थित स्मृति उपवन में होगा. इसमें मुख्य अतिथि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे.

यह भी पढ़ें...

इस सम्मेलन के लिए प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र से किसान बुलाने की तैयारी है. इसमें उन किसान यूनियन के प्रतिनिधियों को भी बुलाया गया है, जिन्होंने किसान आंदोलन के दौरान सरकार का समर्थन किया है. सम्मेलन के दौरान सीएम योगी किसानों को लेकर कुछ योजनाओं की घोषणा भी कर सकते हैं.

दरअसल, बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के 3 कृषि कानूनों के खिलाफ 9 महीने से ज्यादा वक्त से किसान आंदोलन जारी है, ऐसे में पार्टी की कोशिश होगी कि 2022 के यूपी चुनाव में उसे इसका नुकसान न उठाना पड़े.

14 सितंबर को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन में भी किसानों पर खास जोर दिखा. उन्होंने कहा था, ”केंद्र सरकार का निरंतर प्रयास है कि छोटी जोत वालों को ताकत दी जाए. डेढ़ गुणा MSP हो, किसान क्रेडिट कार्ड का विस्तार हो, बीमा योजना में सुधार हो, 3 हजार रुपये की पेंशन की व्यवस्था हो, ऐसे अनेक फैसले छोटे किसानों को सशक्त कर रहे हैं… देश के जिन छोटे किसानों की चिंता चौधरी चरण सिंह जी को थी, उनके साथ सरकार एक साथी की तरह खड़ी रहे, ये बहुत जरूरी है. इसलिए केंद्र सरकार का निरंतर प्रयास है कि छोटी जोत वाले किसानों को ताकत दी जाए.”

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने 25 अगस्त को किसानों के साथ संवाद किया था और कहा था कि ‘किसान उत्थान’ उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है.

योगी सरकार के 4.5 साल पर पत्रक से बताई जाएंगी ‘उपलब्धियां’, घर-घर पहुंचेंगे BJP कार्यकर्ता

    follow whatsapp
    Main news