‘कोई राम लहर नहीं है….’, राम मंदिर जाने को लेकर राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान

यूपी तक

• 08:24 AM • 24 Jan 2024

Ram Mandir News: अयोध्या में राम जन्मभूमि पर बने राम मंदिर में राम लाल विराजमान हो गए हैं. 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने…

UPTAK
follow google news

Ram Mandir News: अयोध्या में राम जन्मभूमि पर बने राम मंदिर में राम लाल विराजमान हो गए हैं. 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में बने नए राम मंदिर का उद्घाटन किया था. इस कार्यक्रम में राजनीति और बॉलीवुड के जाने-माने चेहरों से लेकर बड़ी संख्या में आम लोग भी शामिल हुए थे. वहीं भारत न्याय यात्रा लेकर निकले राहुल गांधी को असम में एक मंदिर में नहीं जाने दिया गया. लेकिन अब उनसे जब ये सवाल पूछा गया कि क्या यूपी पहुंचकर वो राम मंदिर जाएंगे. तो उन्होंने साफ-साफ मना कर दिया.

यह भी पढ़ें...

राम मंदिर जाने को लेकर राहुल गांधी ने कही ये बात

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार (23 जनवरी) को कहा कि यह बीजेपी का राजनीतिक कार्यक्रम था. राम मंदिर उद्घाटन और देश में राम लहर को लेकऱ राहुल गांधी ने कहा, ”कोई लहर नहीं है. मैं पहले कह चुका हूं कि यह बीजेपी का राजनीतिक कार्यक्रम था. हम अपना प्लान देश के सामने रखेंगे. आने वाले दिनों में हम युवा, किसान और महिलाओं के लिए न्याय का हमारा रोडमैप जारी करेंगे.”

वहीं ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ जब उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी तो क्या राहुल गांधी अयोध्या जाएंगे? इस सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, उनकी यात्रा का एक रूट मैप है और वह इसी रूट के हिसाब से चलेंगे.

‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में हैं शामिल

बता दें कि कांग्रेस ने 14 जनवरी से राहुल गांधी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर से ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ (Bharat Jodo Nyay Yatra) शुरू की है. आगामी लोकसभा चुनाव को साधते हुए इस यात्रा को निकाला जा रहा है. राहुल की यह यात्रा 67 दिन में 15 राज्यों के 110 जिलों से होते हुए लोकसभा की 100 सीटों को कवर करेगी. इस यात्रा के दौरान लगभग 6700 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. 14 जनवरी से शुरू होकर यह यात्रा मार्च के तीसरे सप्ताह में मुंबई में समाप्त होगी. यात्रा ज्यादातर बस से होगी, लेकिन बीच-बीच में पदयात्रा भी होगी.

    follow whatsapp
    Main news