‘कांग्रेस के रास्ते पर है भाजपा, एक दिन जमीन पर आ जाएगी’ -गुजरात में बोले अखिलेश

यूपी तक

11 Mar 2023 (अपडेटेड: 11 Mar 2023, 09:39 AM)

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शनिवार को गुजरात दौरे पर हैं. अहमदाबाद में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शनिवार को गुजरात दौरे पर हैं. अहमदाबाद में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. विपक्षी नेताओं पर ईडी और सीबीआई की छापेमारी पर तंज कसते हुए सपा नेता ने कहा कि छापेमारी की परंपरा कांग्रेस ने शुरू की थी, लेकिन अब भाजपा उसी रास्ते पर चल रही है. अगर कांग्रेस आज ज़मीन पर पहुंच गई है तो कल भाजपा भी ज़मीन पर पहुंचेगी.

यह भी पढ़ें...
बुल्डोजर ने ले लिया है अहिंसा का रास्ता

अखिलेश ने कहा कि गुजरात की धरती ने हमेशा शांति का संदेश दिया है. यहां में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने जन्म लिया और यह भगवान कृष्ण की भी नगरी है. भगवान कृष्ण ने जहां जन्म लिया था यमुना के किनारे, उन्होंने आखिरी सांस गुजरात में ली थी. यह रिश्ता यहां का और उत्तर प्रदेश वालों का है. महात्मा गांधी ने सत्य अहिंसा का नारा दिया. लेकिन जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार देश और उत्तर प्रदेश में आयी है, वो सत्य का रास्ता भूल चुकी है. सत्य और अहिंसा का रास्ता बुल्डोजर ने ले लिया है.

अतीक अहमद पर ये बोले अखिलेश

वहीं अतीक अहमद पर भी सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बयान दिया. उन्होंने कहा कि अतिक अहमद भी गुजरात की जेल में बंद है. अखिलेश ने आगे कहा, ‘हमने उत्तर प्रदेश में टॉप 100 अपराधियों की सूची सरकार से मांगी थी, टॉप 100 तो छोड़िए वो टॉप 10 की ही सूची दे दें. कम से कम यूपी की जनता जान ले कि टॉप 10 माफिया कौन हैं. वहीं उमेश पाल हत्याकांड पर अखिलेश यादव ने कहा, ‘उमेश पाल किस पार्टी के सदस्य थें, ये बता दें उसके बाद मैं जवाब दूंगा.’

कांग्रेस के रास्ते पर चल रही भाजपा

भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सीबीआई, ईडी और इन्कम टैक्स ने लालू प्रसाद यादव के घर पर छापा मारा और तेजस्वी के घर पर छापा मारा. आप गुनगान नहीं गाओंगी तो आपके यहां भी छापा पड़ेगा. सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट सब सरकार के इशारे पर चलती हैं. उहोंने कहा कि भाजपा भी कांग्रेस के रास्ते पर है. कांग्रेस ने भी समय समय पर बहुत सारे नेता के यहां छापे पड़ते थे और उसी रास्ते पर भाजपा भी है. भाजपा ने कोई नया काम नहीं किया है.

    follow whatsapp
    Main news