UP: गोरखपुर से नोएडा तक, इन सबने UPSC में पाई सफलता, सभी की सक्सेस स्टोरी जानें एक साथ

यूपी तक

• 08:07 AM • 31 May 2022

UPSC ने सोमवार को सिविल सेवा परीक्षा-2021 के परिणाम घोषित किए. खबर में आगे जानिए उत्तर प्रदेश के वो कौन होनहार रहे, जिन्हें सफलता हाथ…

UPTAK
follow google news

यह भी पढ़ें...

UPSC ने सोमवार को सिविल सेवा परीक्षा-2021 के परिणाम घोषित किए. खबर में आगे जानिए उत्तर प्रदेश के वो कौन होनहार रहे, जिन्हें सफलता हाथ लगी.

आपको बता दें कि मूल रूप से बिजनौर की रहने वालीं श्रुति शर्मा ने AIR-1 हासिल की. श्रुति ने जामिया रेजिडेंशियल कोचिंग से परीक्षा की तैयारी की थी.

बरेली के रहने वाले ऐश्वर्या वर्मा ने UPSC-2021 के परिणाम में चौथा स्थान हासिल किया. बकौल ऐश्वर्या, UPSC उम्मीदवार अगर छोटे-छोटे प्लान्स बनाकर एग्जिक्यूट करेंगे, तो सफलता जरूर हाथ लगेगी.

बता दें कि अमरोहा के यक्ष चौधरी ने देशभर में छठा स्थान हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है. बकौल यक्ष, तैयारी के दौरान उनका कोई तय शेड्यूल नहीं था, वह कितने भी घंटे पढ़ाई करते थे.

हमीपुर जिले के यथार्थ शेखर ने अपने दूसरे ही प्रयास में 12वीं रैंक हासिल की है. उनके दादा ने बताया कि वह शांत स्वाभाव के हैं और पढ़ने में बचपन से ही तेज थे.

बिजनौर की स्मृति भारद्वाज ने 176वीं रैंक हासिल की है. उन्होंने बताया कि ऑप्शनल सब्जेक्ट के लिए उन्होंने कोचिंग ली थी, बाकी तैयारी उन्होंने खुद की.

बता दें कि बांदा के ऋषभ त्रिवेदी परिणाम में 215वें स्थान पर रहे. ऋषभ के पिता का सपना था कि उनका बेटा देश की सेवा करे, जिसे बेटे ने पूरा कर लिया है.

UPSC परिणाम में मुरादाबाद के अदित्य राज 225वें स्थान पर रहे. उन्होंने बताया कि जिन एस्पिरेंट्स का इस बार सलेक्शन नहीं हुआ है, वे उन लोगों की तरफ रुख करें जिनसे उन्हें पॉजिटिव एनर्जी मिलती हो.

ग्रेटर नोएडा के आलोक भाटी 413वें स्थान पर रहे. पिता संग दूध बेचने वाले अलोक फिलहाल आइटीबीपी में प्रशिक्षणरत हैं.

गोरखपुर के केदारनाथ शुक्ला परिणाम में 465वें स्थान पर रहे हैं. सदर तहसील में बतौर लेखपाल कार्यरत शुक्ला ने परीक्षा की तैयारी के लिए एक साल की छुट्टी ली थी.

    follow whatsapp
    Main news