AMU की गायब छात्रा मुंबई से बरामद, प्रेमी ने धर्म परिवर्तन कराकर किया निकाह

शिवम सारस्वत

• 07:34 AM • 02 Oct 2022

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की छात्रा का धर्म परिवर्तन कराकर गैर समुदाय के प्रेमी ने निकाह कर लिया है. इस दौरान युवती का धर्म परिवर्तन भी…

UPTAK
follow google news

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की छात्रा का धर्म परिवर्तन कराकर गैर समुदाय के प्रेमी ने निकाह कर लिया है. इस दौरान युवती का धर्म परिवर्तन भी कराया गया. यह बात दोनों ने मुंबई में पुलिस द्वारा पकड़े जाने की बात स्वीकारी है. दोनों को पुलिस मुंबई से अलीगढ़ ले आई है. पुलिस के मुताबिक फिलहाल दोनों कस्टडी में हैं. अब कोर्ट में छात्रा का बयान दर्ज कराकर पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई करेगी.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक आरोपी युवती को जयपुर ले गया था, जहां से मुंबई पहुंचा. लड़की के परिवार वालों का आरोप है कि छात्रा बलाकर फुसलाकर पहले उसका धर्म परिवर्त कराया गया. उसके बाद निकाह किया गया.

सीओ सिटी अशोक कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना सासनी गेट पर महेंद्र नगर मोहल्ले के व्यक्ति द्वारा अपनी बालिक लड़की को एक गैर समुदाय के लड़के द्वारा बहला फुसलाकर कर भगा कर ले जाने के संबंध में तहरीर दी गई थी. इसमें उचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया. पुलिस टीम ने दोनों को मुंबई से बरामद किया कर लिया है. लड़के को उचित धाराओं में जेल भेजा गया है तथा लड़की को न्यायालय के आदेश के बाद मां-बाप के सौंप दिया जाएगा.

गौरतलब है कि सासनी गेट निवासी एएमयू की छात्रा 21 सितंबर को घर से चली गई थी. परिजनों ने बताया था कि क्वारसी थाना क्षेत्र के प्रगति विहार निवासी ने उसे बहला-फुसलाकर कर ले गया है.

इस मामले में परिजनों ने मुकदमा दर्ज कराया था. वहीं हिंदूवादी संगठनों ने थाने पहुंचकर जमकर हंगामा किया था. फिलहाल इस मामले में छात्रा को प्रेमी के साथ मुंबई से बरामद कर लिया गया है. अलीगढ़ पुलिस ने दोनों को मुंबई के खारगढ़ थाने के तलोजा इलाके से बरामद किया.

कानपुर सड़क हादसे के बाद CM योगी ने प्रदेश वासियों से की ये मार्मिक अपील, जानें क्या कहा

    follow whatsapp
    Main news