AMU में गणतंत्र दिवस के मौके पर ‘अल्लाह हू अकबर’ का नारे लगाने वाले छात्र पर हुआ ये एक्शन

अकरम खान

• 12:23 PM • 27 Jan 2023

उत्तर प्रदेश स्थित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस के मौके पर धार्मिक नारे लगाने का मामला सामने आया है. धार्मिक नारे लगाने के मामले…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश स्थित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस के मौके पर धार्मिक नारे लगाने का मामला सामने आया है. धार्मिक नारे लगाने के मामले में छात्र की पहचान कर ली गई है. छात्र बीए फर्स्ट ईयर में पढ़ने वाला है और उसका नाम वहीदुज ज़मा बताया गया है. नारे लगाने वाले छात्र वहीदुज ज़मा को यूनिवर्सिटी प्रशासन ने निलंबित कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने तीन सदस्य जांच कमेटी भी बना दी है. बताया जा रहा है कि वहीदुज ज़मा पश्चिम बंगाल का रहने वाला है.

बता दें कि गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए यूनिवर्सिटी के एनसीसी छात्रों द्वारा धार्मिक नारे लगाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो में एनसीसी के कैडेट्स ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे लगाते हुए दिखे.

वीडियो वायरल होने के बाद अलीगढ़ जिला प्रशासन ने पुलिस को मामले की जांच करने का आदेश दिया और एएमयू प्रबंधन से नारेबाजी करने वाले छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया.

अलीगढ़ के एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने कहा, ‘विश्वविद्यालय को घटना का संज्ञान लेने का निर्देश दिया गया है.’ यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्य इंक्वायरी कमेटी बना ली है और नारे लगाने वाले छात्र को सस्पेंड कर दिया गया है.

भारत माता की जय के भी लगे थे नारे

यूनिवर्सिटी के सूत्रों का कहना है कि कार्यक्रम समाप्त होने के बाद ‘अल्लाह हू अकबर’ नारे लगाए गए. वहीं, एक दूसरे वीडियो में कैडेट्स वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगाते हुए भी नजर आए.

अलीगढ़: AMU में गणतंत्र दिवस के मौके पर अल्लाह हू अकबर के नारे? दिए गए जांच के आदेश

    follow whatsapp
    Main news