‘योगीजी ने रिकॉर्ड बना दिया’, वाराणसी में PM मोदी ने जमकर की सीएम की तारीफ, कही ये बातें

उदय गुप्ता

24 Mar 2023 (अपडेटेड: 24 Mar 2023, 10:56 AM)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 1780 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली 28 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और…

UPTAK
follow google news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 1780 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली 28 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया, जिसमें यात्री रोपवे परियोजना भी शामिल है. इस दौरान पीएम मोदी ने अपना संबोधन भी दिया. पीएम ने इस मौके पर कहा, “मेरा सौभाग्य है कि नवरात्र के अवसर पर मैं आपके बीच हूं. बनारस के चौतरफा विकास के कई प्रोजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. बनारस को एक और विश्व स्तरीय प्रोजेक्ट मिलने जा रहा है. काशी और पूर्वांचल के लोगों को बहुत बधाई. काशी के विकास की चर्चा देश-विदेश में हो रही है.” इस दौरान पीएम मोदी ने सीएम योगी की तारीफ करते हुए कहा, “योगी जी ने सबसे ज्यादा समय तक लगातार मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड बनाया है.”

यह भी पढ़ें...

पीएम मोदी ने कहा, “नौ साल पहले कुछ लोगों को आशंका थी कि विकास नहीं होगा. लेकिन आप सबने आशंका को गलत साबित किया. दुनिया का सबसे लंबा रिवर क्रूज काशी से चला. इसकी भी खूब चर्चा हुई. एक साल में 7 करोड़ से अधिक पर्यटक काशी आए. महादेव के आशीर्वाद से ये बहुत बड़ा काम हुआ है. बनारस आने वाले लोग बनारस के हर परिवार के लिए आय का साधन ला रहे हैं. बनारस के विकास को नई गति देने का समय आ गया है.”

वाराणसी में रोपवे बन जाने से लोगों को फायदा होगा: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा, “हमें विकास की दिशा में एक-एक कदम और आगे बढ़ना है. रोपवे बनने के बाद कैंट रेलवे स्टेशन से काशी विश्वनाथ की दूरी काफी कम हो जाएगी. जाम भी नहीं लगेगा. दूसरे राज्यों से भी लोग बनारस आते हैं, लेकिन जाम के चलते घूम नहीं पाते. लेकिन रोपवे बन जाने से लोगों को फायदा होगा.”

बकौल पीएम मोदी, “बनारस की एयर कनेक्टिविटी की दिशा में भी बड़ा काम हुआ है. भविष्य में एयारपोर्ट का विस्तार करना आसान होगा. आप पिछले सालों मे गंगा के घाटों के बदलते स्वरूप का साक्षी बने हैं. मुझे खुशी है कि बनारस के साथ पूरा पूर्वी उत्तर प्रदेश कृष्ण उत्पादन का एक बड़ा हब बन रहा है.”

‘मोदी खुद को आपका सेवक मानता है’

पीएम मोदी ने कहा, “हमने जो विकास का रास्ता चुना है, उसमें सुविधा भी है और संवेदना भी है. गरीब की परेशानी कम करने के लिए हर घर नल अभियान चला रहे हैं. हजारों लोगों को लाभ मिला है. उज्जवला योजना का लाभ लोगों को मिला है. केंद्र सरकार और यूपी की सरकार गरीब की चिंता और सेवा करने वाली सरकार है. मोदी खुद को आपका सेवक मानता है.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “बनारस के युवाओं को खेलने के लिए नई सुविधाएं शुरू की जा रही हैं. स्टेडियम बन रहा है. यूपी विकास के हर क्षेत्र में नए आयाम खड़ा कर रहा है.” पीएम ने सीएम योगी क़ी जमकर तारीफ क़ी. उन्होंने कहा, “योगी जी ने सबसे ज्यादा समय तक लगातार मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड बनाया है.”

    follow whatsapp
    Main news