काशी तमिल संगमम: तमिलनाडु के प्रतिनिधियों ने हनुमान घाट पर मां गंगा की उतारी आरती

रोशन जायसवाल

• 09:56 AM • 20 Nov 2022

वाराणसी में ‘काशी तमिल संगमम‘ (Kashi Tamil Sangamam) में भाग लेने के लिए आए तमिलनाडु के प्रतिनिधियों ने रविवार को नमामि गंगे टीम के साथ…

UPTAK
follow google news

वाराणसी में ‘काशी तमिल संगमम‘ (Kashi Tamil Sangamam) में भाग लेने के लिए आए तमिलनाडु के प्रतिनिधियों ने रविवार को नमामि गंगे टीम के साथ हनुमान घाट पर मां गंगा की आरती उतारी. भगवान आदि विश्वेश्वर और मां गंगा से भारत की सुख-समृद्धि का आशीर्वाद मांगा है.

यह भी पढ़ें...

काशी तमिल सांझा संस्कृति की प्रगाढ़ता के लिए तमिलनाडु से आए प्रतिनिधियों ने हनुमान घाट पर गंगा स्नान के पश्चात मां गंगा का पूजन किया. आरोग्य भारत की कामना से द्वादश ज्योतिर्लिंग और गंगाष्टकम का सामूहिक रूप से पाठ किया गया. राष्ट्रध्वज हाथों में लेकर सभी ने गंगा स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया.

नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि काशी और तमिलनाडु दोनों शिवमय हैं. काशी से तमिलनाडु तक, विश्वेश्वर और रामेश्वर की कृपा-दृष्टि समान रूप से है. सर्वत्र राम हैं, सर्वत्र महादेव हैं. काशी और तमिलनाडु की सांस्कृतिक विरासत साझी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अतुलनीय प्रयास से तमिल संगमम भाषा भेद मिटाने की ऊर्जा देगा.

गंगा-यमुना के संगम की तरह अनंत संभावनाओं को समेटे हुए है ‘काशी तमिल संगमम’: पीएम मोदी

    follow whatsapp
    Main news