मंदिरों को ध्यान में रखते हुए होगा काशी रेलवे स्टेशन का पुनर्निर्माण, जानिए क्या होगा खास

रोशन जायसवाल

• 09:59 AM • 26 Dec 2022

Varanasi News Hindi: अब आपको बता दें कि बहुत जल्द काशी रेलवे स्टेशन का पुनर्निर्माण कार्य भी होने जा रहा है. काशी रेलवे स्टेशन एक…

UPTAK
follow google news

Varanasi News Hindi: अब आपको बता दें कि बहुत जल्द काशी रेलवे स्टेशन का पुनर्निर्माण कार्य भी होने जा रहा है. काशी रेलवे स्टेशन एक नए अंदाज में नजर आने वाला है. माना जा रहा है कि मोदी सरकार के इस प्रोजेक्ट के पूरा होने के बाद काशी रेलवे स्टेशन पूरी तरह से बदल जाएगा. आपको बता दें कि हाल ही में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) वाराणसी (Varanasi) में आए थे. यहां अपने दौरे के दूसरे दिन वह काशी रेलवे स्टेशन (Kashi Railway Station) और राजघाट पुल पहुंचे थे. उस दौरान भी केंद्रीय मंत्री ने इसको लेकर बयान दिया था.

यह भी पढ़ें...

मिली जानकारी के मुताबिक, काशी के आसपास क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए और काशी रेलवे स्टेशन को आधुनिक बनाने के लिए करीब 300 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से काशी स्टेशन का पुनर्निर्माण किया जाएगा.

धार्मिक मंदिरों को ध्यान में रखते हुए होगा निर्माण

वाराणसी न्यूज़: मिली जानकारी के अनुसार, काशी रेलवे स्टेशन का निर्माण काशी के प्राचीन धार्मिक मंदिरों को ध्यान में रखते हुए होगा. आपको बता दें कि केद्रीय मंत्री ने काशी दौरे पर बताया था कि, काशी स्टेशन को जल, थल और नभ से जोड़ने की डिजाइन पर काम हो चुका है. उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी की सहमति के बाद इस पर भी काम शुरू हो जाएगा.

जल्दी होगा निर्माण का काम पूरा

यूपी समाचार: केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया था कि काशी स्टेशन का यह काम ज्यादा से ज्यादा 3 सालों में पूरा हो जाएगा. बताया जा रहा है कि काशी स्टेशन इनलैंड वॉटरवेज से भी जुड़ेगा. आपको बता दें वाराणसी को भी बुलेट ट्रेन मिल सकती है. केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि,  बनारस में बुलेट ट्रेन चलाने के लिए का सर्वे चल रहा है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि वाराणसी में भी आने वाले समय में बुलेट ट्रेन चल सकती है.

वाराणसी से लखनऊ का सफर सिर्फ 5 घंटे में, शटल ट्रेन की तरह अब दौड़ेगी राजधानी एक्सप्रेस बस

    follow whatsapp
    Main news