शिव भक्तों के लिए IRCTC का हवाई टूर पैकेज, काशी-काठमांडू की करें यात्रा, जानें पूरा प्लान

उदय गुप्ता

• 08:44 AM • 23 May 2022

पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में आईआरसीटीसी रेल यातायात के माध्यम से टूर पैकेज आयोजित करने के साथ-साथ हवाई टूर पैकेज को भी बढ़ावा…

UPTAK
follow google news

पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में आईआरसीटीसी रेल यातायात के माध्यम से टूर पैकेज आयोजित करने के साथ-साथ हवाई टूर पैकेज को भी बढ़ावा रहा है. इसी कड़ी मे अब आईआरसीटीसी ‘भोलेनाथ के भक्तों’ के लिए एक शानदार टूर पैकेज आयोजित कर रहा है. पांच दिन चार रात का यह टूर पैकेज दिनांक 27 जून से एक जुलाई तक संचालित किया जाएगा. इस टूर में यात्रियों को सीधे फ्लाइट से वाराणसी से काठमांडू एवं वाराणसी वापसी यात्रा की व्यवस्था की गई है.

यह भी पढ़ें...

इन स्थलों का कराया जाएगा भ्रमण:

इस पैकेज के तहत पर्यटक काठमांडू के पशुपतिनाथ मंदिर में भगवान पशुपतिनाथ का दर्शन तो करेंगे ही, साथ ही साथ बौद्धनाथ स्तूप, दरबार स्क्वायर, पोखरा में मनकामना मंदिर, विन्ध्यवासिनी मंदिर, गुप्तेश्वर महादेव गुफा के दर्शन कराए जाएंगे. यही नहीं हिमालय की पहाड़ियों में सूर्योदय दर्शन भी इस टूर का विशेष आकर्षण होगा.

सुविधाएं और किराया?

इस हवाई यात्रा पैकेज में जाने/आने की हवाई यात्रा, तीन सितारा होटलों में ठहरने की व्यवस्था और खाने के लिए भारतीय खाने की व्यवस्था (ब्रेकफास्ट एवं डिनर) आईआरसीटीसी द्वारा की जाएगी. दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य 30,300 रुपये प्रति व्यक्ति एवं तीन व्यक्तियोें के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 29,000 रुपये है. यदि एक व्यक्ति अकेला होटल के रूम में ठहरेगा तो उसके लिए पैकेज मूल्य 38,200 रुपये होगा. इस पैकेज में सीमित स्थान ही उपलब्ध है एवं बुकिंग पहले आओ पहले पाओ आधार पर की जाएगी.

ऐसे करें बुकिंग:

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी उत्तरी क्षेत्र के रीजनल चीफ मैनेजर अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इच्छुक व्यक्तियों द्वारा वाराणसी रेलवे स्टेशन स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय से सम्पर्क कर एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से आनलाइन बुकिंग कराई जा सकती हैे.

अधिक जानकारी एवं बुकिंग के लिये सम्पर्क करें-

  • वाराणसीः 8595924274/8287930939

  • लखनऊः 8287930922/8287930908

डाइनिंग रेस्तरां, मॉडर्न किचन वाली ट्रेन में रामायण यात्रा, देखें IRCTC का प्लान-किराया

    follow whatsapp
    Main news