ज्ञानवापी केस: SP सांसद बर्क बोले- ‘मस्जिद में कोई शिवलिंग नहीं, यह झूठा प्रोपेगेंडा है’

जगत गौतम

• 05:22 AM • 19 May 2022

वाराणसी स्थित ज्ञानवापी परिसर में वीडियोग्राफी-सर्वे के दौरान वजूखाने में कथित रूप से शिवलिंग मिलने के बाद अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. इस मामले…

UPTAK
follow google news

वाराणसी स्थित ज्ञानवापी परिसर में वीडियोग्राफी-सर्वे के दौरान वजूखाने में कथित रूप से शिवलिंग मिलने के बाद अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. इस मामले पर ताजा बयान मुरादाबाद पहुंचे संभल के समाजवादी पार्टी (एसपी) सांसद शफीकुर्रहमान बर्क की ओर से आया है. सांसद बर्क ने यहां मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, “ज्ञानवापी मस्जिद में कोई शिवलिंग नहीं है. इस मुद्दे को खत्म करा जाए. इस मुद्दे से देश का माहौल खराब हो रहा है, यह सिर्फ झूठा प्रोपेगेंडा है.”

यह भी पढ़ें...

एसपी सांसद ने कहा,

“मस्जिद में कोई शिवलिंग नहीं है. यह सब सरकार का प्रोपेगेंडा है, इससे सिर्फ नफरत फैलाई जा रही है. इसको हम कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे. कोई मस्जिद को सील नहीं कर सकता. हमारी जानें कुर्बान हो जाएंगी उस पर.”

शफीकुर्रहमान बर्क

उन्होंने आगे, “हम मस्जिद में जाते हैं, अल्लाह-अल्लाह करते हैं. वहां कोई पॉलिटिक्स नहीं होती. सरकार की यह पॉलिसी ठीक नहीं है. सरकार को मुल्क को इकट्ठा करना चाहिए और सब लोगों से काम लेना चाहिए. मुल्क की तरक्की के लिए काम लेना चाहिए, अगर हम इस तरीके से आपस में लड़ेंगे तो मुल्क तबाह हो जाएगा.”

गौरतलब है कि ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी परिसर का वीडियोग्राफी सर्वे कार्य सोमवार को पूरा किया गया था. सर्वे के अंतिम दिन हिन्दू पक्ष ने दावा किया था कि मस्जिद के वजूखाने में एक शिवलिंग मिला है.

वहीं, दूसरी तरफ मुस्लिम पक्ष ने यह कहते हुए इस दावे को गलत बताया था कि मुगल काल की तमाम मस्जिदों में वजूखाने के ताल में पानी भरने के लिए नीचे एक फव्वारा लगाया जाता था और जिस पत्थर को शिवलिंग बताया जा रहा है, वह फव्वारा का ही एक हिस्सा है.

ज्ञानवापी केस: RSS नेता सुनील आंबेकर बोले, ‘आप कितने दिन किसी चीज को दबा कर रख सकते हैं?’

    follow whatsapp
    Main news