कौन हैं पवन बाबा जिन्होंने महाशिवरात्रि पर ताजमहल के पीछे किया शिव तांडव? जानें इनके साथ क्या हुआ

अरविंद शर्मा

09 Mar 2024 (अपडेटेड: 09 Mar 2024, 09:14 AM)

8 मार्च को देश में बड़े ही धूम धाम से महाशिवरात्रि का त्योहार मनाया गया. मगर इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के आगरा में कुछ अलग नजारा देखने को मिला. बता दें कि यहां मथुरा के वृंदावन निवासी पवन बाबा नामक शख्स ने पहले तो ताजमहल...

UPTAK
follow google news

Agra News: 8 मार्च को देश में बड़े ही धूम धाम से महाशिवरात्रि का त्योहार मनाया गया. मगर इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के आगरा में कुछ अलग नजारा देखने को मिला. बता दें कि यहां मथुरा के वृंदावन निवासी पवन बाबा नामक शख्स ने पहले तो  ताजमहल के पीछे मेहताब बाग पर जलाअभिषेक और आरती की और इसके बाद उन्होंने शिवतांडव नृत्य भी किया. आप खबर में आगे जानिए आखिर पवन बाबा ने ऐसा क्यों किया और फिर उनके साथ क्या हुआ?

यह भी पढ़ें...

अब जानें पूरा मामला


 

मिली जानकारी के अनुसार, वृंदावन के पवन बाबा ने अपने सपने में भगवान शिव ने दर्शन किए. पवन बाबा का दावा है कि सपने में जलाअभिषेक करने के लिए भगवान शिव ने उनसे कहा था. इसके बाद वृन्दावन से वह आगरा आए. फिर पवन बाबा ने मेहताब बाग में विधि विधान से शिव पूजा की. बाबा ने पहले मेहताब बाग से ताजमहल के पीछे के हिस्से की आरती उतारी. बेल पत्र चढ़ाए और गंगा जल से जलाअभिषेक किया. इसके बाद बाबा ने शिव तांडव नृत्य शुरू कर दिया और बम-बम भोले के जयकारे लगाए. जानकारी मिलते ही सुरक्षा कर्मी मौके पर पहुंच गए. तत्काल बाबा को हिरासत में लिया गया. 

 

 

कौन हैं पवन बाबा?

बता दें कि अखिल भारत हिंदू महासभा हर साल शिवरात्रि पर ताज महल की पूजा-अर्चना करती है. हिंदू महासभा का कहना है कि यह ताजमहल नहीं तेजोमहल है. पवन बाबा अखिल भारत हिंदू महासभा के मंडल उपाध्यक्ष भी हैं. 

हिंदू महासभा की ओर से आया ये बयान

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने कहा कि 'पवन बाबा के सपने में भगवान शिव आए और उन्होंने कहा कि मेरा जलाअभिषेक भी करो. बाबा ने यहां आकर पहले धूपबत्ती जलाई. उसके बाद तेजोमहल की आरती की. बेल पत्र चढ़ाये और शिव तांडव किया.'

    follow whatsapp
    Main news