प्रयागराज: ‘2024 में भाजपा की ही बनेगी सरकार’ -राकेश टिकैट ने महापंचायत में यूं कसा तंज

पंकज श्रीवास्तव

• 11:26 AM • 06 Nov 2022

प्रयागराज में आयोजित महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के संरक्षक राकेश टिकैत बीजेपी पर हमलावर रहे. लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ सीट पर हुए उपचुनाव…

UPTAK
follow google news

प्रयागराज में आयोजित महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के संरक्षक राकेश टिकैत बीजेपी पर हमलावर रहे. लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी की जीत पर राकेश टिकैत ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने बीजेपी सरकार पर बेईमानी से उपचुनाव जीतने का आरोप लगाया है. राकेश टिकैत ने कहा है कि अगला निशाना है प्रेस और मीडिया की आजादी है.

यह भी पढ़ें...

महापंचायत में राकेश टिकैट ने कहा कि विपक्ष का अगर यही हाल रहा तो 2024 में इन्हीं की यानी बीजेपी की सरकार बनेगी. 2024 में भी बीजेपी बेईमानी से सरकार बनाएगी.

किसान नेता ने कहा कि जब-जब भी चुनावों में बेईमानी की जाएगी तो नतीजों पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा है कि क्योंकि बीजेपी की केंद्र और प्रदेश में सरकार है, ऐसा लगता है कि चुनाव आयोग भी उनके साथ है. इसलिए बीजेपी लगातार चुनाव में जीत हासिल कर रही है. वहीं यूपी में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर राकेश टिकैत ने कहा है कि निकाय चुनाव में गांव के लोग लाठी लेकर तैयार रहेंगे.

राकेश टिकैत ने आरोप लगाया है कि सरकारें किसानों को बर्बाद करना चाहती हैं. किसानों का आंदोलन होगा तभी किसान बचेगा. राकेश टिकैत ने कहा है कि सरकारें किसानों और मजदूरों को बर्बाद कर उनकी जमीन हड़पना चाहती हैं. सरकारों को फ्री में किसानों की जमीनें चाहिए. इसलिए अगर आंदोलन नहीं होगा तो किसानों की जमीनें पूंजीपतियों के हाथों में चली जाएंगी.

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आरोप लगाया है कि सरकार कूछ पूंजी पतियों के हाथों में किसानों की जमीनें सौंपना चाहती हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि देश में किसानों नौजवानों और महिलाओं की समस्याएं हैं. महंगाई और बेरोजगारी की समस्या है,लेकिन सरकार इस समस्याओं को लेकर गंभीर नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया है कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने किसानों की आमदनी दोगुना करने का वायदा किया था, लेकिन धरातल पर कोई सुधार नहीं हुआ है. उन्होंने कहा है कि सरकारें झूठ बोल रही हैं. किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार से एमएसपी गारंटी कानून दिए जाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि धान क्रय केंद्रों पर धान की खरीद नहीं हो रही है। राकेश टिकैत ने किसानों के हित में स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट जल्द लागू करने की मांग की है.

फर्रुखाबाद: बहन और उसके प्रेमी की हत्या कर थाने पहुंचा भाई, बोला- ‘दोनों को काट डाला’

    follow whatsapp
    Main news