सपा MP बर्क ने की PFI की ‘वकालत’, बोले- RSS पर लगाओ बैन, BJP को लेकर भी कही ये बड़ी बात

अभिनव माथुर

• 05:46 AM • 19 Oct 2022

यूपी के मऊ जिले से पीएफआई सदस्य की गिरफ्तारी किए जाने को लेकर संभल के सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क की प्रतिक्रिया सामने आई है. सपा…

UPTAK
follow google news

यूपी के मऊ जिले से पीएफआई सदस्य की गिरफ्तारी किए जाने को लेकर संभल के सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क की प्रतिक्रिया सामने आई है. सपा सांसद ने कहा कि मुसलमानों को खौफजदा करने के लिए बीजेपी ये सब काम करती है. सांसद ने कहा कि ‘बेवजह पीएफआई पर बैन लगाया गया लेकिन वो मुल्क के गद्दार नहीं है बल्कि वो पॉलिटिकल पार्टी है.’ वहीं, सपा सांसद ने जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटनाओं के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि भारत सरकार ने पिछले दिनों टेरर लिंक मिलने के आरोप में पीएफआई पर भले ही 5 साल के लिए बैन लगा दिया हो लेकिन संभल के सपा सांसद शफीकुर्रहमान आज भी पीएफआई की पूरी वकालत करने में लगे हैं.

सपा सांसद ने कहा,

जहां तक मुझे जानकारी है वह दूसरी पार्टी है और मैं समाजवादी का आदमी हूं, लेकिन मैं इतना जरूर कह सकता हूं कि मैंने कभी इस तरह की शिकायत नहीं सुनी है और न कभी उनके किरदार से इस तरह की जानकारी मिली कि वह इस तरह के काम कर रहे हैं. बीजेपी मुसलमानों को खौफजदा करने के लिए ये सभी बातें करती है.”

उन्होंने कहा, “आज तक कभी RSS पर तो बैन नहीं लगाया गया, जबकि जगह-जगह मुसलमानों के साथ जुल्म करना ही आरएसएस का काम है. धर्म संसद में भी मुसलमानों के कत्लेआम और उनको मारने की गैर जिम्मेदाराना बातें की गई जिससे नफरत बढ़ती है और हालात खराब होते हैं. ऐसा करने वालों पर गवर्नमेंट का कोई बैन नहीं लगा. जहां तक मुझे जानकारी है यह सभी कुछ एक झूठा प्रोपोगंडा है.”

वहीं, जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटनाओं को लेकर सपा सांसद ने कहा, “वहां पर अब रियासती कानून तो है नहीं क्योंकि केंद्र ने उनकी ताकत को छीन लिया है. इसलिए अब इसकी जिम्मेदार केंद्र सरकार और बीजेपी है कि आखिर वहां पर ऐसे हालात क्यों पैदा हो रहे हैं. और क्यों इस पर कंट्रोल नहीं कर पा रहे हैं.”

    follow whatsapp
    Main news